Election affidavit: जानिये, पांच साल में कितनी बढ़ी आदित्य ठाकरे की संपत्ति!

पिछले 2019 के विधानसभा चुनाव में, आदित्य ठाकरे ने वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। उस वक्त उन्होंने जो हलफनामा पेश किया था, उसमें उन्होंने 16 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति घोषित की थी। 24 अक्टूबर 2024 को आदित्य ठाकरे ने वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से दूसरी बार अपनी उम्मीदवारी दाखिल की।

38

सुजीत महामुलकर

Election affidavit: शिवसेना उबाठा नेता और वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार, 34 वर्षीय आदित्य ठाकरे की संपत्ति पिछले पांच वर्षों में लगभग 35 प्रतिशत बढ़ गई है।

पिछले 2019 के विधानसभा चुनाव में, आदित्य ठाकरे ने वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। उस वक्त उन्होंने जो हलफनामा पेश किया था, उसमें उन्होंने 16 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति घोषित की थी। आज 24 अक्टूबर 2024 को आदित्य ठाकरे ने वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से दूसरी बार अपनी उम्मीदवारी दाखिल की।

16 करोड़ से 21 करोड़
इस मौके पर दिए गए हलफनामे में आंकड़ों से साफ है कि 2019 के मुकाबले उनकी संपत्ति में 35 प्रतिशत का की वृद्धि हुई है। आदित्य ठाकरे की कुल संपत्ति 16 करोड़ बढ़कर 21.47 करोड़ हो गई है।

1.91 करोड़ के सोना, चांदी, हीरे
22 अक्टूबर, 2024 तक, आदित्य ठाकरे के पास विभिन्न बैंकों में 37 लाख रुपये नकद और 2.81 करोड़ रुपये की सावधि जमा है और उन्होंने शेयरों और म्यूचुअल फंड में 10.14 करोड़ रुपये का निवेश किया है। उनके पास के सोना, चांदी, हीरे की कीमत 1.91 करोड़ रुपये है और ठाकरे की खुद की संपत्ति जैसे बीएमडब्ल्यू कार की कीमत 15.43 करोड़ रुपये बताई गई है।

India-Canada Relations: कनाडा से लौटे भारतीय उच्चायुक्त ने ट्रुडो सरकार का खोला कच्चा चिट्ठा, जानें क्या कहा

उद्धव ठाकरे ने तोहफे में दिए पांच प्लॉट
आदित्य ने अपने हलफनामे में बताया है कि उन्हें पिता उद्धव ठाकरे से रायगढ़ जिले के खालापुर तालुका के बिलावाले गांव में 5 कृषि भूमि भूखंड मिले थे। इन प्लॉटों की कीमत 1.48 करोड़ है, जबकि ठाणे जिले में दो दुकानों की कीमत 3.21 करोड़ रुपये बताई गई है। हलफनामे में कहा गया है कि अन्य अचल संपत्तियों के साथ इसकी कुल कीमत 6 करोड़ रुपये है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.