Jammu and Kashmir के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, की यह मांग

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने 24 अक्टूबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दोनों नेताओं की मुलाकात तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर साझा करते हुए यह जानकारी दी।

28

Jammu and Kashmir के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने 24 अक्टूबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दोनों नेताओं की मुलाकात तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर साझा करते हुए यह जानकारी दी।

पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग
सूत्रों के अनुसार मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष एक कैबिनेट प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिसमें जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की अपील की गई है। उल्लेखनीय है कि अपनी प्रारंभिक कैबिनेट बैठक में अब्दुल्ला सरकार ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने का आग्रह किया था।

NCPSP Candidate List: एनसीपी (शरद पवार) ने जारी की 45 उम्मीदवारों की सूची, पूरी लिस्ट यहां देखें

मुख्यमंत्री बनने के बाद पीएम से पहली मुलाकात
उमर अब्दुल्ला ने 16 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद उमर अब्दल्ला की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात है। कार्यभार संभालने के बाद उमर अब्दुल्ला इन दिनों पहली दिल्ली यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री से मुलाकात से एक दिन पहले उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.