Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटर गिरफ्तार, पंजाब समेत कई राज्यों में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ देशभर में चलाए जा रहे ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटरों को गिरफ्तार किया गया है।

30

लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के खिलाफ पूरे भारत (India) में कार्रवाई (Action) की जा रही है। इस ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटरों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इन सभी शूटरों को पंजाब (Punjab) और दूसरे राज्यों से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन आरोपियों (Accused) से कई हथियार जब्त किए हैं।

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एनआईए ने लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानु कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है। वह गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में आरोपी है।

यह भी पढ़ें – Politics of Haryana: हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और शैलजा गुट आमने-सामने

अनमोल बिश्नोई के खिलाफ 18 से ज्यादा मामले दर्ज
साल 2023 में जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, अनमोल बनवट पासपोर्ट के जरिए भारत से भाग गया था। अनमोल बिश्नोई हमेशा अपना ठिकाना बदलता रहता है। पिछले साल वह केन्या में देखा गया था और अब वह कनाडा में है। अनमोल बिश्नोई के खिलाफ 18 मामले दर्ज हैं। उसने जोधपुर की जेल में अपनी सजा काटी। अनमोल को 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा किया गया।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में नाम आया सामने
बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में अनमोल बिश्नोई का नाम आया है। हत्या के मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच कर रही है। बाबा सिद्दीकी मामले में अनमोल बिश्नोई की संलिप्तता सामने आई है। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपियों ने हत्या करने से पहले स्नैपचैट पर अनमोल बिश्नोई से चैट की थी। अनमोल बिश्नोई बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के मास्टरमाइंड प्रवीण लोनकर के संपर्क में था। अनमोल कनाडा और अमेरिका के आरोपियों के संपर्क में था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.