Maharashtra Assembly Elections 2024: उद्धव ठाकरे की ‘Shiv Sena UBT’ ने जारी की तीसरी लिस्ट, जानें किसे और कहां से मिला टिकट?

शिवसेना-यूबीटी की तीसरी सूची में 3 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं। उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने कुल 83 सीटों पर टिकट बांटे हैं।

59

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की शिवसेना (Shiv Sena) ने उम्मीदवारों (Candidate) की तीसरी सूची (Third List) जारी कर दी है। तीसरी सूची में 3 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस सूची में वर्सोवा से हारुन खान, घाटकोपर पश्चिम से संजय भालेराव और विलेपार्ले संदीप नाइक को टिकट दिया गया है।

बता दें कि महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) में शिवसेना-यूबीटी, कांग्रेस और एनसीपी-शरद पवार की पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही है। इन तीनों पार्टियों के बीच 90-90-90 का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हुआ है। तीनों पार्टियों ने अपने उम्मीदवार उतारने शुरू कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें – Nirmala Sitharaman: निर्मला सीतारमण ने जर्मनी के वित्त मंत्री से की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

83 सीटों पर उतरे ठाकरे के सैनिक
जानकारी के लिए बता दें कि शिवसेना यूबीटी ने अपनी पहली उम्मीदवार सूची में 65 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। दूसरी सूची में 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। अब 3 और उम्मीदवार उतारकर पार्टी ने कुल 83 सीटों पर नाम तय कर लिए हैं।

20 नवंबर को चुनाव, 23 को मतगणना
महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर 2024 को खत्म हो रहा है। महाराष्ट्र में महायुति यानी शिवसेना, भाजपा और एनसीपी अजित पवार गुट की सरकार है। पार्टी के लिए 6 प्रमुख दलों के बीच एंटी-इनकंबेंसी और वोटों के बंटवारे को संभालना बड़ी चुनौती होगी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.