Gyanvapi पर याचिका लोअर कोर्ट द्वारा खारिज किये जाने पर जगदगुरु रामभद्राचार्य ने कही ये बात!

सुल्तानपुर जिले के पौराणिक विजेथुआ धाम पर हनुमान महोत्सव के दूसरे दिन 26 अक्टूबर को जगदगुरु रामभद्राचार्य ने हनुमान कथा सुनाई।

40

Gyanvapi: सुल्तानपुर जिले के पौराणिक विजेथुआ धाम पर हनुमान महोत्सव के दूसरे दिन 26 अक्टूबर को जगदगुरु रामभद्राचार्य ने हनुमान कथा सुनाई। उसे सुनकर हजारों श्रोतागण मंत्रमुग्ध हो गए। इस दौरान कथा से पूर्व यहां सत्य पथ फाउंडेशन के संरक्षक विवेक तिवारी के आवास पर रामभद्राचार्य ने मीडिया से बात की। ज्ञानवापी पर लोअर कोर्ट से खारिज हुई रिट को लेकर उन्होंने कहा कि हम हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट जाएंगे।

रामभद्राचार्य ने मंदिर पर सरकार के अधिग्रहण काे लेकर एक बार फिर बयान देते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा पहली बात तो सबसे प्रमाणित हिंदू धर्माचार्य मैं ही हूं और मेरी प्रतिक्रिया यह है कि यदि चर्चेज का अधिग्रहण नहीं हो रहा है, मस्जिदों का नहीं हो रहा है तो हिंदू मंदिरों का भी अधिग्रहण नहीं होना चाहिये। हम इसके लिए सरकार से अनुरोध करेगें और इसको हटवाएगें। वहीं वृदावन के मुद्दे काे लेकर हुए सवाल पर कहा कि यह तो उसी समय पता चल जाएगा कि जब कोर्ट मुझे बुलाएगी और मैं अपना पक्ष रखूंगा। मुझे पूर्ण विश्वास हैं कि मेरी प्रतिभा उच्च न्यायालय की दशा-दिशा बदलेगी।

वायरल वीडियो
उधर तीन दिन पूर्व प्रतापगढ़ के अपने एक कार्यक्रम के वायरल वीडियो पर उन्होंने कहा मेरा एक वीडियो वायरल हुआ है, आपने देखा होगा। अभिनव अरोड़ा के सवाल पर जगदगुरु ने कहा कि वो इतना मूर्ख लड़का है, भगवान क्या उसके घर पढ़ेंगे। मैने अभी वृंदावन में उसको डांटा था।

Maharashtra Assembly Elections: क्या दिंडोशी में सुनील प्रभु के सामने होंगे संजय निरुपम? जानिये क्या है खबर

विधायक राज प्रसाद उपाध्याय ने लिया आशीर्वाद
आपको बता दें कि 26 अक्टूबर को सदर विधायक राज प्रसाद उपाध्याय ने रामभद्राचार्य से मिलकर आशीर्वाद लिया। उन्होंने जगदगुरू भगवान श्रीरामचंद्र की प्रतिमा भेंट किया। कादीपुर विधायक राजेश गौतम, लम्भुआ विधायक सीताराम वर्मा और राज्य सूचना आयुक्त वीरेंद्र सिंह वत्स आदि ने आशीर्वाद लिया। वही कादीपुर विधायक राजेश गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 अक्टूबर को हनुमान कथा में डिप्टी सीएम केशव मौर्या और बृजेश पाठक भी यहां पहुंचेगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.