RG Kar Medical College: सरकार के खिलाफ रैली निकालेंगे जूनियर डॉक्टर, एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे

आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद 9 अगस्त को जूनियर डॉक्टरों ने 'सीज-वर्क' आंदोलन शुरू किया था, जो 42 दिनों तक चला।

46

आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) की महिला डॉक्टर (Women Doctors) को न्याय दिलाने के लिए पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जूनियर डॉक्टरों (Junior Doctors) ने एक बार फिर 30 अक्टूबर को सीबीआई दफ्तर (CBI Office) तक रैली निकालने का फैसला किया है। यह निर्णय शनिवार देर रात आयोजित सम्मेलन के बाद लिया गया, जिसमें राज्य के विभिन्न सरकारी मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों के साथ सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधि और बांग्ला मनोरंजन उद्योग के कलाकार भी शामिल हुए। सम्मेलन के बाद डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला।

आंदोलन की अगुवाई कर रहे अनिकेत महतो ने बताया क 30 अक्टूबर को सीबीआई दफ्तर के बाहर रैली निकालने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले हुए सम्मेलन का आयोजन पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फोरम (डब्ल्यूबीजेडीएफ) ने किया। जिसमें फोरम के 32 प्रतिनिधियों के साथ-साथ सिविल सोसाइटी और अन्य क्षेत्रों के लोग शामिल हुए। यह सम्मेलन छह घंटे से अधिक समय तक चला।

यह भी पढ़ें – Kolkata: अमित शाह आज भारत-बांग्लादेश सीमा पर नए यात्री टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन, देर रात पहुंचे कोलकाता

21 अक्टूबर को डॉक्टरों ने अपना अनशन समाप्त किया था, जो 5 अक्टूबर से चल रहा था। प्रमुख आंदोलनकारी किनजल नंदा ने कहा, “हमने मजिस्ट्रेट जांच की मांग इसलिए की थी क्योंकि हमें सच्चाई जाननी है। न केवल न्याय चाहिए, बल्कि हमें पूरे सिस्टम की सफाई भी चाहिए।”

आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद 9 अगस्त को जूनियर डॉक्टरों ने ‘सीज-वर्क’ आंदोलन शुरू किया था, जो 42 दिनों तक चला।

आंदोलन ने अब व्यापक आंदोलन का रूप ले लिया है। डॉक्टरों की मांग है कि राज्य सरकार इस मामले में सख्त कदम उठाए जिससे आरजी कर मेडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर को न्याय मिले।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.