Hindustan Post Diwali Ank: प्रकाशित हुआ ‘हिंदुस्थान पोस्ट’ का दिवाली अंक, मनसे प्रमुख Raj Thackeray ने किया विमोचन

'हिंदुस्थान पोस्ट' के दिवाली अंक का प्रकाशन मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपने आवास शिवतीर्थ से किया।

44

Hindustan Post Diwali Ank:  ‘हिंदुस्थान पोस्ट’ (Hindustan Post) का दिवाली अंक (Diwali Ank) 27 अक्टूबर (रविवार) को मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) द्वारा प्रकाशित किया गया। यह हिंदुस्थान पोस्ट के दिवाली अंक का पहला वर्ष है और विमोचन समारोह (Release Ceremony) राज ठाकरे के ‘शिवतीर्थ’ (Shivtirth) आवास पर आयोजित किया गया था। ‘हिंदुस्थान पोस्ट’ का यह दिवाली अंक ‘वामपंथी आतंकवाद की गहरी स्थिति’ विषय को समर्पित है। इस मौके पर राज ठाकरे ने दिवाली अंक तैयार करने वाले ‘हिंदुस्थान पोस्ट’ के सभी सदस्य, मार्गदर्शकों और लेखकों की सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि दिवाली अंक महाराष्ट्र की परंपरा है।

‘हिंदुस्थान पोस्ट’ के दिवाली अंक प्रकाशन में स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्यवाह राजेंद्र वराडकर, ‘हिंदुस्थान पोस्ट’ के संपादक और स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के सह-कार्यवाह स्वप्निल सावरकर, श्री शिव राज्याभिषेक दिनोत्सव सेवा समिति के अध्यक्ष सुनील पवार, स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के सदस्य संतोष कारकर, श्वेता परुलेकर, विवेक परुलेकर और लेखक जयेश मेस्त्री आदी मान्यवर उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – Maharashtra Assembly Polls: विधानसभा चुनाव से पहले जयशंकर का बड़ा बयान, विकसित भारत’ के लिए विकसित महाराष्ट्र…’

दिवाली अंक की विशेषताएं क्या हैं?
इस दिवाली अंक में भारत के रक्षा मंत्रालय के मुख्य सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) विनोद खंडारे ने ‘डीप स्टेट’ का चेहरा उजागर किया है और इसके खिलाफ उपाय सुझाए हैं। वरिष्ठ नेता माधव भंडारी ने ‘हिन्दू संविधान बदलेगा’ की धज्जियाँ उड़ाकर संविधान के असली दुश्मनों को जनता के सामने ला दिया है। इस अंक में स्वातंत्र्यवीर के पोते रणजीत सावरकर का एक लेख है, जो हिंदुओं को ॐ प्रमाणपत्र के बारे में मार्गदर्शन करता है। उन्होंने ओम सर्टिफिकेट के जरिए हलाल, थूक जिहाद, फूड जिहाद जैसे हिंदू विरोधी जिहादियों के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा किया है। इस अंक में दिग्गज पत्रकार भाऊ तोरसेकर ने प्रदर्शनकारियों की पोल खोल दी है। इस मुद्दे में लव जिहाद, वोकिज्म, सांस्कृतिक आतंकवाद, डीप स्टेट साजिशें, टूल किट, जंगल और शहरी नक्सलवाद सभी का विश्लेषण किया है। (Hindustan Post Diwali Ank)

यह भी पढ़ें- Maharashtra Assembly Polls: विधानसभा चुनाव से पहले 26/11 पर जयशंकर का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

दिवाली अंक का विमोचन
स्वातंत्र्य वीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के उपक्रम ‘हिन्दुस्थान पोस्ट’ के इस दिवाली अंक के अतिथि संपादक स्मारक के अध्यक्ष एवं सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक प्रवीण दीक्षित हैं। स्मारक के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सावरकर इस अंक के प्रकाशक हैं और संपादक स्वप्निल सावरकर सह संपादक हैं। इस अंक का संपादन ‘हिंदुस्तान पोस्ट’ के समाचार संपादक सुनील पटोले और लेखक जयेश मेस्त्री ने किया है। कवर और चित्र प्रदीप म्हापसेकर द्वारा और कार्टून स्वानंद गंगल द्वारा हैं। सूरज केट ने इस मुद्दे की व्यवस्था की और उन्हें प्रथमेश भोईर द्वारा सहायता प्रदान की गई। इस अंक के लिए स्वातंत्र्य वीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कोषाध्यक्ष मंजिरी मराठे, राजेंद्र वराडकर, सदस्य श्वेता पारुलकर, विवेक पारुलकर का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ है।

देखें यह वीडियो –

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.