Amit Shah in Kolkata: घुसपैठ को लेकर अमित शाह ने ममता बनर्जी सरकार पर बोला हमला, ‘इसे रोकने का एकमात्र…’

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने अगले विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करने के पार्टी के लक्ष्य को रेखांकित किया।

50

Amit Shah in Kolkata: केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने 27 अक्टूबर (रविवार) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee government) पर “राज्य प्रायोजित घुसपैठ” (state sponsored infiltration) और भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया और दावा किया कि राज्य में इसे समाप्त करने का एकमात्र तरीका 2026 के चुनावों में भाजपा की सरकार चुनना है।

कोलकाता में भाजपा के सदस्यता अभियान को संबोधित करते हुए, शाह ने 2026 के पश्चिम बंगाल राज्य चुनावों में भाजपा के लिए दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के लिए एक ठोस प्रयास का आह्वान किया, इस बात पर जोर देते हुए कि राज्य में भ्रष्टाचार और घुसपैठ के ज्वलंत मुद्दों से निपटने का यही एकमात्र समाधान है। “मैं बंगाल के युवाओं से कहने आया हूं कि अगर आप इस देश में विदेशियों की अवैध घुसपैठ को रोकना चाहते हैं, तो इसका एकमात्र तरीका 2026 में बंगाल में भाजपा की सरकार बनाना है।”

यह भी पढ़ें- Maharashtra Assembly Polls: महायुति को जीत दिलाएंगे यूपी के भाजपा नेता? यहां पढ़ें

हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ
उन्होंने कहा, “आज मैं सीमा पर गया और वहां कुछ लोगों ने मुझसे कहा कि उन्हें आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं मिलता है। मैंने उनसे कहा कि चिंता न करें और 2026 तक इंतजार करें। 2026 से बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा। युवाओं को नौकरी और शिक्षा के लिए कोई रिश्वत नहीं देनी पड़ेगी।”

यह भी पढ़ें- Bomb Threats: 50 विमानों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, केंद्र ने उठाया यह कदम

भाजपा का लक्ष्य दो तिहाई बहुमत हासिल
शाह ने अगले विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करने के पार्टी के लक्ष्य को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, “हमें 2026 में दो तिहाई बहुमत के साथ बंगाल में अगली सरकार बनानी है।” उन्होंने पार्टी सदस्यों से राज्य में अपने प्रभाव को कम नहीं आंकने का आग्रह करते हुए कहा, “ममता दीदी को यह नहीं सोचना चाहिए कि हम बेकार बैठे हैं क्योंकि हमें बंगाल में कुछ सीटें मिली हैं।” कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा, “राहुल गांधी ने संसद में कहा कि उन्होंने हमें लोकसभा चुनाव में हराया। मुझे समझ में नहीं आता कि उनके सहयोगी उन्हें यह क्यों नहीं समझाते कि जो हारते हैं वे विपक्ष की कुर्सी पर बैठते हैं और जो जीतते हैं, वे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हैं।”

यह भी पढ़ें- Maharashtra Assembly Polls: विधानसभा चुनाव से पहले 26/11 पर जयशंकर का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

30 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य
बंगाल भाजपा ने बंगाल से 30 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था, लेकिन उसे 2019 की तुलना में छह कम यानी 12 सीटें मिलीं। पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं। उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी हम पर आरोप लगाती हैं कि मोदी जी बंगाल को फंड नहीं देते हैं। आज मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक भारतीय गठबंधन ने बंगाल को कितना फंड दिया? 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार ने बंगाल को 2.9 लाख करोड़ रुपये दिए और 2014 से 2024 तक एनडीए सरकार ने 7.74 लाख करोड़ रुपये दिए।”

यह भी पढ़ें- दिवाली 2024: सुरक्षित त्यौहार मनाने के लिए क्या करें और क्या न करें

महिला सुरक्षा पर अमित शाह
राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के लिए चिंता जताते हुए शाह ने संदेशखली और आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हाल ही में हुई घटनाओं का जिक्र किया और कहा कि ये पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा की कमी को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा, “बंगाल में हमारी माताएं और बहनें सुरक्षित नहीं हैं।” उन्होंने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया। अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के बाद शाह का यह पहला बंगाल दौरा था और आरजी कर घटना के बाद भी, जिसमें एक महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.