Tamil Nadu: तमिझगा वेत्री कड़गम की पहली रैली को अभिनेता विजय ने किया संबोधित, जानें क्या कहा

50 वर्षीय अभिनेता से राजनेता बने नायडू ने कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य "द्रविड़ राष्ट्रवाद" और "तमिल राष्ट्रवाद" को अलग करना नहीं है।

49

Tamil Nadu: अभिनेता से नेता (Actor-turned-politician) बने विजय (Vijay) ने राजनीति को “सिनेमा का क्षेत्र नहीं बल्कि युद्ध का मैदान” करार देते हुए अपनी नई पार्टी तमिझगा वेत्री कड़गम (Tamizhaga Vetri Kazhagam) (टीवीके) के सदस्यों (TVK members) से ज़मीन पर सतर्क रहने का आह्वान किया।

चेन्नई में अपनी पार्टी के पहले राज्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए विजय ने कहा, “राजनीति कोई सिनेमा का क्षेत्र नहीं है; यह एक युद्ध का मैदान है। यह गंभीर है। चाहे वह सांप से निपटना हो या राजनीति, अगर हम इसे गंभीरता और हास्य के साथ लेने का फैसला करते हैं, तभी हम इस क्षेत्र में टिक सकते हैं और विरोधियों से निपट सकते हैं। हमें ज़मीन पर सतर्क रहने की ज़रूरत है।”

यह भी पढ़ें- Jammu & Kashmir: गोलियों के साथ श्रीनगर हवाई अड्डे से गिरफ्तार हुए NC नेता बशीर अहमद वीरी, जानें कौन हैं वो

“द्रविड़ राष्ट्रवाद” और “तमिल राष्ट्रवाद”
50 वर्षीय अभिनेता से राजनेता बने नायडू ने कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य “द्रविड़ राष्ट्रवाद” और “तमिल राष्ट्रवाद” को अलग करना नहीं है। एएनआई ने उनके हवाले से कहा, “ये इस देश की दो आंखें हैं। हमें खुद को किसी एक पहचान तक सीमित नहीं रखना चाहिए।” विजय ने धर्मनिरपेक्ष सामाजिक न्याय की विचारधाराओं पर अपनी पार्टी की नींव को रेखांकित किया। विजय ने सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि “एक परिवार” “भूमिगत सौदेबाजी” के ज़रिए राज्य को लूट रहा है।

यह भी पढ़ें- Amit Shah in Kolkata: घुसपैठ को लेकर अमित शाह ने ममता बनर्जी सरकार पर बोला हमला, ‘इसे रोकने का एकमात्र…’

जनविरोधी सरकार के रूप में गुमराह
विजय ने कहा, “मैंने राजनीति में शामिल होने के लिए अपना अभिनय करियर छोड़ दिया है। मैं यहाँ आपका विजय बनकर आया हूँ, आप सभी पर भरोसा करता हूँ। एक समूह है जो एक ही धुन गा रहा है, जो राजनीति में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को लेबल कर रहा है और लोगों को धोखा दे रहा है। वे भूमिगत सौदों में शामिल हैं। द्रविड़ मॉडल की आड़ में, वे लोगों को जनविरोधी सरकार के रूप में गुमराह कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- Unnao Incident: उन्नाव की घटना ने याद दिला दी वीर सावरकर की वो बात

उदयनिधि स्टालिन ने विजय को शुभकामनाएं दीं
रैली से पहले, तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने अपने “प्रिय मित्र” विजय को शुभकामनाएं दीं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा, “मैं अपने प्रिय मित्र विजय को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।” विजय राजनीति में कदम रखने वाले नवीनतम अभिनेता हैं। दिग्गज अभिनेता कमल हासन ने 2018 में अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल निधि मय्यम की शुरुआत की। हालांकि, उन्हें उम्मीदों के मुताबिक चुनावी सफलता नहीं मिल पाई। दिवंगत विजयकांत ने 2005 में अपनी देसिया मुरपोक्कु द्रविड़ कड़गम की शुरुआत की और चुनावी सफलता का स्वाद चखा, हालांकि हसन इस मामले में उतने सफल नहीं रहे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.