Maharashtra Assembly Election: सीएम शिंदे समेत कई बड़े उम्मीदवार आज दाखिल करेंगे नामांकन, महायुति और महाविकास अघाड़ी के बीच चुनावी जंग?

महाराष्ट्र चुनाव में नामांकन दाखिल करने के लिए बचे हैं सिर्फ दो दिन, आज और कल, कई दिग्गज अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं।

44

महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीखों का ऐलान हो गया है। राज्य की 288 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) के लिए 20 नवंबर 2024 को एक ही चरण (Phase) में मतदान (Voting) होगा। मतगणना की तारीख 23 नवंबर तय की गई है। मुख्य चुनावी मुकाबला सत्तारूढ़ महायुति (Mahayuti) (भाजपा, एनसीपी (अजित पवार गुट) और शिवसेना-शिंदे गुट) और विपक्षी महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) (कांग्रेस, एनसीपी-शरद पवार गुट और शिवसेना-उद्धव गुट) के बीच है।

महाराष्ट्र चुनाव में नामांकन के लिए आज और कल सिर्फ दो दिन बचे हैं, ऐसे में आज कई दिग्गज अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं, जिसमें सीएम एकनाथ शिंदे ठाणे सीट से नामांकन दाखिल करेंगे, जबकि डिप्टी सीएम अजित पवार बारामती सीट से नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। वहीं, मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे माहिम सीट से नामांकन दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें – Delhi Pollution: दिल्ली की हवा हो रही जहरीली, AQI 300 के पार; सांस लेना हुआ मुश्किल

नामांकन रैली कर भारी भीड़ जुटाई
वहीं, भाजपा के आशीष शेलार ने बांद्रा पश्चिम विधानसभा से नामांकन दाखिल किया है। आज इसी सीट से कांग्रेस के आसिफ जकारिया नामांकन दाखिल करेंगे। आशीष शेलार ने नामांकन रैली कर भारी भीड़ जुटाई थी, अब देखना होगा कि जकारिया कितनी भीड़ जुटा पाते हैं।

बस दो दिन और बचे हैं
एक तरफ नामांकन के लिए कुछ ही दिन बचे हैं, जबकि अब तक महायुति ने 288 में से 235 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि महाविकास अघाड़ी ने 288 में से 260 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसमें भाजपा ने 121, शिवसेना शिंदे की पार्टी ने 65 और अजित पवार की एनसीपी ने 49 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। तो महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस ने 99, शिवसेना (यूबीटी) ने 85 और एनसीपी एससीपी ने 76 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.