Jharkhand assembly polls: मुस्लिम आबादी में वृद्धि को लेकर हेमंत बिस्वा सरमा का सनसनीखेज दावा, जानें क्या कहा

उन्होंने आश्चर्य जताया कि अगर घुसपैठ नहीं है तो मुस्लिम आबादी में वृद्धि का कारण क्या है।

55

Jharkhand assembly polls: झारखंड विधानसभा चुनाव Jharkhand assembly elections) के लिए भाजपा के सह-प्रभारी (BJP co-in-charge) हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य में मुस्लिम आबादी (Muslim population) बढ़ रही है और आदिवासी आबादी (tribal population) घट रही है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में मुस्लिम आबादी बढ़ने का कारण घुसपैठ है।

उन्होंने एएनआई से कहा, “मैंने घुसपैठियों के खिलाफ आग जलाई। भगवान हनुमान ने भी लंका में आग लगाई थी। हमें घुसपैठियों के खिलाफ आग जलानी है और झारखंड को स्वर्णभूमि बनाना है। संथाल परगना में आदिवासी आबादी घट रही है और मुस्लिम आबादी बढ़ रही है।”

यह भी पढ़ें- Jammu & Kashmir: अखनूर में एम्बुलेंस वाहन पर हमला करना भारी, जवाबी कार्रवाई में मौके पर ही ठोके गए तीन आतंकी

घुसपैठियों को बाहर निकालो
उन्होंने आश्चर्य जताया कि अगर घुसपैठ नहीं है तो मुस्लिम आबादी में वृद्धि का कारण क्या है। उन्होंने कहा,”हर मुसलमान घुसपैठिया नहीं है लेकिन हर 5 साल में मुसलमानों की आबादी कैसे बढ़ रही है? क्या एक परिवार 10-12 बच्चे पैदा कर रहा है? अगर परिवार इतने बच्चे पैदा नहीं कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से लोग बाहर से आ रहे हैं। यह सीधा गणित है। हम चुनाव जीतेंगे लेकिन यह मुख्य प्राथमिकता नहीं है, बल्कि संथाल परगना से घुसपैठियों को बाहर निकालना और महिलाओं को न्याय दिलाना है।”

यह भी पढ़ें- Jitendra Awhad: मीडिया के सामने भिड़े शरद पवार गुट के नेता, जितेंद्र आव्हाड और यूनुस शेख ने एक-दूसरे को दिया धक्का!

संथाल परगना संभाग में एनआरसी
हिमंत बिस्वा सरमा ने यह भी कहा कि झारखंड में भाजपा सरकार संथाल परगना संभाग में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करेगी। उन्होंने एएनआई से कहा, “कल भी आपने झारखंड सरकार का आंतरिक पत्र देखा जिसमें लिखा था कि मदरसों में घुसपैठियों को प्रशिक्षित किया जाता है और आधार कार्ड बनाए जाते हैं। कई बातें सामने आ रही हैं, हमें पूरा भरोसा है कि इन चुनावों के बाद भाजपा की सरकार बनेगी और हम संथाल परगना में एनआरसी लागू करेंगे।”

यह भी पढ़ें- ED Raids: बैंक धोखाधड़ी मामले में ED ने पांच राज्यों में की छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति जब्त

2019 के परिणाम
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होगा – 13 नवंबर और 20 नवंबर को। पिछले विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 30 सीटें जीती थीं, भाजपा ने 25 और कांग्रेस ने 16 सीटें जीती थीं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.