अब बेस्ट की बसों में करें अपनी सीट रिजर्व और आराम से बैठकर करें यात्रा! कैसे, जानिए इस खबर में

अगले कुछ महीनों में मुंबई में बेस्ट की बसों में यात्रा सुहाना होने जा रही है। नई योजना के अनुसार यात्री अब अपनी सीट रिजर्व कर सकेंगे।

107

सुबह और शाम के व्यस्त समय में हर कोई आराम से यात्रा चाहता है। ऐसे में कई लोग उबर, प्राइवेट टैक्सी और रिक्शा से सफर करते हैं। लेकिन इसके विकल्प के रूप में बेस्ट की एक पहल जल्द ही यात्रियों को राहत देगी। जल्द ही आप निजी वाहनों की तर्ज पर बेस्ट में अपनी सीट आरक्षित कर सकेंगे। यह फीचर आपको मौजूदा ‘चलो ऐप’ के जरिए उपलब्ध होगा।

अगले कुछ दिनों में यात्री बेस्ट बस में सीट आरक्षित कर सकेंगे। इसके लिए वर्तमान में चल रहे चलो ऐप का उपयोग किया जाएगा या सीट आरक्षण की सुविधा एक अलग ऐप के माध्यम से प्रदान की जाएगी। इसके माध्यम से यात्री बस रूट, समय, उस रूट पर और कितनी बस सेवाएं उपलब्ध हैं, इन सबकी पूरी जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। यह सुविधा केवल वातानुकूलित बसों (एसी) में उपलब्ध होगी। इस योजना पर काम चल रहा है और अगले तीन महीनों में उपलब्ध हो जाएगी।

इस ऐप से डिपो पर लाइन लगाकर टिकट लेने की जरूरत नहीं होगी। सुपर सेवर प्लान बस यात्रा में पैसे बचाने में भी मदद करेगा। सुपर सेवर प्लान स्मार्ट कार्ड और चलो ऐप पर उपलब्ध हैं। कार्ड को समय-समय पर भुगतान और रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है।

सुपर सेवर प्लान
यात्रियों को यह विकल्प चुनना होगा कि दैनिक टिकट कितना है, जिसके आधार पर सुपर सेवर प्लान उपलब्ध होंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.