भुजः हरामी नाला क्रीक क्षेत्र में ऐसे दबोचे गए छह पाकिस्तानी घुसपैठिए!

बुज में 11 फरवरी की सुबह बीएसफ ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाली 11 नौकाओं को ट्रेस कर लिया और उन्हें घेर कर जब्त कर लिया।

125

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कच्छ जिले के लखपत में हरामीनाला क्रीक इलाके से घुसपैठ करने का प्रयास करने वाली 11 पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त किया है। बीएसएफ ने छह पाकिस्तानी घुसपैठियों को दबोच लिया है।

बताया गया कि भुज की बीएसएफ को एक गुप्त सूचना मिली थी कि सीमावर्ती जिले कच्छ में लखपत के पास पाकिस्तान के साथ सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तटीय हरामीनाला इलाके में कुछ नौकाएं घुसपैठ कर सकते हैं। इसके बाद सक्रिय बीएसएफ भुज ने तुरंत लगभग 300 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया।

11 नौकाएं भी बरामद
इस दौरान 11 फरवरी की सुबह बीएसफ ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाली 11 मछली पकड़ने वाली नौकाओं को ट्रेस कर लिया और उन्हें घेर कर जब्त कर लिया। साथ ही छह पाकिस्तानी घुसपैठियों को भी बीएसएफ ने वायुसेना और पुलिस के सहयोग से पकड़ लिया है। बताया गया कि अभी कुछ और घुसपैठिए क्रीक क्षेत्र में छिपे हो सकते हैं। जिनकी गिरफ्तार करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

व्यापक अभियान जारी
इसकी जानकारी मिलने पर गुजरात फ्रंटियर के आईजी बीएसएफ, जीएस मलिक गांधीनगर से कच्छ पहुंचे और अपनी देखरेख में व्यापक तलाशी अभियान चलवा रहे हैं। डीआईजी मलिक के अलावा बीएसएफ के कई अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंच गए हैं। बताया गया है कि तलाशी अभियान में स्थानीय पुलिस, वायु सेना सहित बीएससफ की तीन टीमों के 40 कमांडो शामिल हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.