महाराष्ट्र में कांग्रेस ने लगाया राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में सेंध! क्या एमवीए में बढ़ेगा टकराव?

महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल तीनों पार्टियां अपनी-अपनी ताकत बढ़ाने में लगी हुई हैं। इसी क्रम में कांग्रेस ने राकांपा में सेंधमारी की है।

133

महाराष्ट्र में सत्तासीन महाविकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी दलों में टकराव बढ़ता ही जा रहा है। सरकार के सहयोगी दल एक दूसरे की पार्टी में तोड़-फोड़ के प्रयास में लगे हैं। 13 फरवरी को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नगर अध्यक्ष समेत 20 पार्षद कांग्रेस में शामिल हो गए।

मुंबई के तिलक भवन पार्टी कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि वे सहयोगी दल के नेताओं से नाराज हैं, लेकिन उनसे द्वेष नहीं है।

पटोले का दावा
नाना पटोले ने बताया कि राकांपा के परभणि जिले के जिंतुर व सेलू नगर परिषद के नगर अध्यक्ष व 20 पार्षद कांग्रेस में शामिल हो गए। इन सभी को कांग्रेस पार्टी में सम्मान दिया जाएगा। इससे पहले मालेगांव शहर के महापौर और 20 कांग्रेस नगर सेवकों को राकांपा में शामिल किया गया था।

जारी है सेंधमारी
इस तरह की तोड़-फोड़ महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों में तेजी से बढ़ रही है। इससे पहले शिवसेना के पार्षद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। इसकी शिकायत शिवसेना ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से की थी। इसलिए महाविकास आघाड़ी के तीनों दलों में आपसी तोड़फोड़ रुक गई थी लेकिन कांग्रेस तथा राकांपा में फिर से आपसी तोड़फोड़ शुरू हो गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.