कनाडा में कोरोना टीकाकरण को लेकर नहीं थम रहा है प्रदर्शन, अब सरकार ने लिया ऐसा निर्णय!

कनाडा की सरकार ने अमेरिका-कनाडा सीमा पर सभी ट्रक चालकों के लिए कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया था। उसके बाद से ट्क चालक आंदोलन कर रहे हैं।

104

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण की अनिवार्यता के खिलाफ कनाडा की राजधानी ओटावा सहित देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेकाबू विरोध से निपटने के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने देश में आपातकाल लागू कर दिया है।

कोरोना संक्रमण से बचाव की कनाडा सरकार की कोशिशों का जोरदार विरोध हो रहा है। बीते दिनों कनाडा की सरकार ने अमेरिका-कनाडा सीमा पर सभी ट्रक चालकों के लिए कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया था। सरकार का आदेश है कि चालकों के कोरोना टीकाकरण के बाद ही ट्रक कनाडा में प्रवेश कर पाएंगे। इसके बाद से ट्रक चालक आंदोलित हैं। उन्होंने न सिर्फ कनाडा की राजधानी ओटावा को घेर रखा है बल्कि देश भर में स्थितियां जटिल हो गयी हैं। अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो ने इस देशव्यापी विरोध से निपटने के लिए कनाडा में आपातकालीन अधिनियम लागू कर दिया है।

आपात काल में पुलिस को मिले ज्यादा अधिकार
प्रधानमंत्री ने कहा कि वे इन प्रदर्शनों को खत्म करने के लिए आपात स्थिति अधिनियम लागू करने जा रहे हैं। इस अधिनियम का इस्तेमाल देश में संकट के समय में किया जाता है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि नाकेबंदी हमारी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही है और सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डाल रही है। हम अवैध और खतरनाक गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकते हैं और न ही देंगे। आपातकालीन अधिनियम के प्रभाव में आने से पुलिस को व्यवस्था बहाल करने के लिए और ज्यादा अधिकार मिलते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.