“आपकी जवान बेटी या बेटा घर से बाहर गया हो और …!” प्रधानमंत्री ने सपा पर फिर बोला हमला

प्रधानमंत्री ने 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार का मतलब गुंडाराज पर नियंत्रण, पूजा-पर्व मनाने की स्वतंत्रता और बहन बेटियों की मनचलों से सुरक्षा है।

108

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 फरवरी को एक बार फिर सुरक्षा के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी को घेरा और कहा कि कानून के राज के बिना सबसे ज्यादा गरीब ही पिसता है। उन्होंने कहा कि बंगला, गाड़ी और पैसा बिना सुरक्षा के किसी काम के नहीं हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का मतलब गुंडाराज पर नियंत्रण, पूजा-पर्व मनाने की स्वतंत्रता और बहन बेटियों की मनचलों से सुरक्षा है।

प्रधानमंत्री के संबोधन की खास बातेंः
-रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “अगर आपके पास घर है, बंगला है, गाड़ी है, उद्योग है, खेत-खलियान है, सुख ही सुख है लेकिन आपकी जवान बेटी या बेटा घर से बाहर गया हो और शाम को उसका शव आए तो यह पैसे किस काम के। आपको चाहिए, सुरक्षा। जब कानून का राज नहीं होता तो सबसे ज्यादा पिसना गरीब को ही पड़ता है।”

-प्रधानमंत्री ने कहा कि माफिया राज में गरीब की कोई सुनवाई नहीं होती। उत्तर प्रदेश में पिछली परिवारवादियों (सपा) की सरकार ने राज्य के ऐसे ही हालात बना रखे थे।

-भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लोगों को दंगाईयों और अपराधियों से मुक्ति दिलाने का काम कर रही है। आज उत्तर प्रदेश में यह कहा जा रहा है कि ‘जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे।’

-प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के दौरान वर्षों तक कारीगरों के हुनर को बढ़ावा देने के बजाय आयात किया जाता रहा है।

-वहीं भाजपा सरकार झांसी से लेकर अलीगढ़ तक रक्षा गलियारे का काम करवा रही है। रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 5 सालों में योगी सरकार ने प्रदेश के 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। वहीं उससे पिछले 10 सालों में केवल दो लाख नौकरियां ही दी गई थीं।

-प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने गन्ना किसानों के साथ ठीक व्यवहार नहीं किया। राज्य में गन्ना फैक्ट्रियां बंद होती रही। योगी सरकार ने नई गन्ना फैक्ट्रियां भी लगाई हैं और पहले की फैक्ट्रियों की क्षमता भी बढ़ाई। राज्य सरकार खनन और भू-माफिया से भी निपट रही है।

-मोदी ने कहा कि लोगों को बांटने की हर संभव कोशिश की जा रही है लेकिन उन्हें एकजुट होकर भाजपा के पक्ष में मतदान करना चाहिए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने गरीबों को मुफ्त राशन और इज्जत घरों (शौचालयों) के निर्माण से जुड़ी उपलब्धियां भी गिनाई।

-प्रधानमंत्री ने अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की सरकार पर संत रविदास की उपेक्षा का आरोप लगाते हुये कहा कि 2017 से पहले, उप्र सरकार संत रविदास के नाम से भी चिढ़ रही थी, लेकिन भाजपा उनकी विचारधारा पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि संत रविदास जी की प्रेरणा से हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रही है। हमारी योजनाओं के केंद्र में गरीब है, दलित-शोषित-पिछड़े-वंचितों का कल्याण है।

-कोरोना काल में मुफ्त राशन के साथ आयुष्मान भारत के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाओं का जिक्र करते हुये कहा कि वह स्वयं एक सामान्य गरीब परिवार से आते हैं इसलिए वह गरीबों की पीड़ा को समझते हैं। आयुष्मान भारत के माध्यम से हमने गरीब लोगों के लिए 5 लाख रुपये तक के इलाज की जिम्मेदारी ली है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.