सावरकर राइफल क्लब की रुचिता विनरकर बनीं ‘गोल्डन गर्ल’!

रुचिता के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने भारत को अंतिम समय में स्वर्ण पदक जीतने में मदद की।

129

रुचिता विनरकर, निवेथा और ईशा सिंह ने मराठवाड़ा के साथ 28 फरवरी से 8 मार्च तक मिस्र के काहिरा में शूटिंग विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया।

रुचिता विनरकर स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक में सावरकर राइफल क्लब की सदस्य हैं। इसीलिए रविवार 6 मार्च को स्वातंत्र्यवीर सावरकर राइफल क्लब की ओर से रुचिता को दादर स्थित स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक   सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: भारत के राजदूत की रहस्यमय मौत की होगी जांच? फिलिस्तीन ने शोक जताते हुए कही ये बात

रुचिता का उल्लेखनीय प्रदर्शन
रुचिता, निवेथा और ईशा की तिकड़ी ने काहिरा में निशानेबाजी विश्व कप में टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उनके प्रदर्शन के दम पर भारत ने जर्मनी को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। तीनों ने 16 सटीक लक्ष्यों के साथ शानदार प्रदर्शन किया। इसमें रुचिता ने कमाल का प्रदर्शन किया और आखिरी मिनट में भारत के लिए गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

सावरकर क्लब की ओर से सम्मान
सावरकर राइफल क्लब के मुख्य कोच विश्वजीत शिंदे ने कहा कि रुचिता के प्रदर्शन ने क्लब का नाम ऊंचा किया है। उन्होंने कहा, “सावरकर राइफल क्लब के लिए यह गर्व की बात है कि यह कार्यक्रम हमें रुचिता को सम्मानित करने का पहला मौका देने के लिए आयोजित किया गया ।” सावरकर मेमोरियल में बॉक्सिंग, तीरंदाजी, राइफल शूटिंग जैसी कई गतिविधियां होती हैं। सावरकर राइफल क्लब के सदस्यों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते हैं। विश्वजीत शिंदे ने कहा कि रुचिता ने सभी के लिए एक आदर्श कायम किया है।

सावरकर का मजबूत भारत बनाने का सपना होगा साकार – स्वप्निल सावरकर
स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के सहकार्यवाह और यहां से प्रकाशित लोकप्रिय डिजिटल पोर्टल हिंदुस्थान पोस्ट के संपादक स्वप्निल सावरकर ने कहा, “स्वातंत्र्यवीर सावरकर का सपना था एक मजबूत भारत का निर्माण। स्वातंत्र्यवीर सावरकर स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर और अन्य पदाधिकारी उस सपने को पूरा करने के लिए सक्रिय हैं।”  स्वप्निल सावरकर ने कहा,  “इसलिए सभी को सावरकर राइफल क्लब में अधिकतम रुचि पैदा करने का लक्ष्य रखना चाहिए।” उन्होंने कहा, “हमें रुचिता पर गर्व है और हम उनके ओलंपिक पदक की कामना करते हैं। इससे देश और सावरकर राइफल क्लब का नाम दुनिया में और प्रसिद्ध होगा।”

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिवसेना विधायक प्रकाश फातरपेकर, कामगार कल्याण मंडल के आयुक्त रविराज इल्वे और खेल समाचार संवाददाता विजय साल्वी मौजूद थे। कार्यक्रम में स्वातंत्र्यवीर सावरकर निशानेबाजी प्रतियोगिता के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.