यूक्रेन से 200 छात्रों को लेकर विमान से भारत पहुंचे वीके सिंह, अभिभावकों ने जताया भावुक आभार

7 मार्च को पोलैंड से भारत की आखिरी फ्लाइट सभी भारतीयों को लेकर गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पहुंची। इस विमान से लगभग 200 विद्यार्थियों की वतन वापसी हुई है।

124

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर 7 मार्च की शाम को अंतिम विमान केंद्रीय मंत्री व गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह की अगुवाई में हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर पहुंच गया। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। कीव में भारत के रहने वाले हरजोत सिंह गोली लग गयी थी। उनको भी भारत वापस लाया गया है। छात्र व उनके परिजनों ने भारत सरकार का आभार व्यक्त कर रहे हैं।

यूक्रेन में फंसे छात्रों को भारत सुरक्षित लाने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा नाम से एक विशेष अभियान चलाया और सभी भारतीय छात्रों को सकुशल भारत लाया गया है। इसकी अगुआई गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने की है।

जनरल वीके सिंह खुद यूक्रेन पहुंचे और वहां से अब तक करीब 3000 से भी ज्यादा छात्रों को भारत लाया गया है। 7 मार्च को भारत की आखिरी फ्लाइट सभी भारतीयों को लेकर गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पहुंची है। जैसे ही भारत आने वाले छात्रों के परिजनों को यह सूचना मिली, बड़ी संख्या में छात्रों के परिजनों के अलावा अन्य तमाम लोग भी एयरपोर्ट पर जमा हो गए। उन्होंने सभी भारतीयों को सुरक्षित लाने वाले जनरल वीके सिंह और सभी छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया। पोलैंड एयरपोर्ट से इस विमान से लगभग 200 विद्यार्थियों की वतन वापसी हुई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.