महाराष्ट्र में दूसरे दिन भी शिवसेना नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी! आगे किस की बारी?

शिवसेना नेताओं के घर लगातार दूसरे दिन मुंबई समेत राज्य के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी जारी है। आईटी टीम को इस मामले के कई महत्वपूर्ण कागजात तथा डिजिटल सबूत मिलने की बात कही जा रही है।

102

आयकर विभाग की टीम 9 मार्च को भी लगातार दूसरे दिन मुंबई समेत राज्य के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही है। इनमें मुंबई में शिवसेना नेता राहुल कनाल के बांद्रा स्थित आवास, परिवहन मंत्री अनिल परब के सीए संजय परब का बांद्रा स्थित आवास, शिवसेना पदाधिकारी सदानंद कदम, संजय कदम के आवास तथा परिवहन अधिकारी बजरंग खरमाटे के आवास, कार्यालय तथा व्यापारिक संस्थान शामिल हैं।

समझा जा रहा है कि आगे कुछ और बड़े नेता भी आयकर विभाग के जाल में फंस सकते हैं। विभाग के अधिकारी उन तक पहुंचने के लिए ही इनके ठिकानों पर छापेमारी कर पुख्ता सबूत जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – सुधैव कुटुंबकमः कीव से सुरक्षित निकाले जाने पर पाकिस्तानी युवती ने इस तरह माना भारत का आभार

8 मार्च से ही जारी है छापेमारी
जानकारी के अनुसार आईटी की टीम ने 8 मार्च को शिवसेना नेताओं के आवास तथा उनसे जुड़े लोगों के घरों पर छापामारी शुरू कर दी थी। आईटी टीम ने राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी व शिर्डी साईं संस्थान के ट्रस्टी राहुल कराल के बांद्रा स्थित आवास पर 8 मार्च की सुबह से जारी छापामारी को जारी रखा है। छापेमारी के दौरान राहुल कनाल घर पर ही हैं और आगंतुकों से मिल भी रहे हैं। इसी दौरान आईटी टीम उनसे आय संबंधी जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रही है।

इनके ठिकानों पर छापेमारी
इसी तरह आईटी टीम बांद्रा में ही परिवहन मंत्री अनिल परब के सीए संजय कदम तथा उनके बीएस एंड एसोसिएट कार्यालय पर कल से ही छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। इसी तरह आईटी की टीम अंधेरी में शिवसेना पदाधिकारी सदानंद कदम तथा संजय कदम के घरों की 8 मार्च से ही तलाशी ले रही है।

मिले कई कागजात तथा डिजिटल सबूत
बताया जा रहा है कि आईटी टीम मुंबई महानगरपालिका स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव से इन नेताओं के बैंक खातों में आई धनराशि का पता लगा रही है। इसी तरह परिवहन मंत्री अनिल परब के सीए तथा परिवहन विभाग के अधिकारी के आय की जानकारी भी आईटी टीम खंगाल रही है। आईटी को शक है कि अनिल परब इनके सहयोग से धन की उगाही करते हैं। बताया जा रहा है कि आईटी टीम को इस मामले के महत्वपूर्ण कागजात तथा डिजिटल सबूत मिले हैं। हालांकि आईटी टीम अपनी कार्रवाई पूरी करने के बाद ही इसकी जानकारी मीडिया को साझा करेगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.