पेट्रोल-डीजल के दाम रहे स्थिर! जानिए, आपके शहर में क्या है भाव

कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। होली के पहले पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हो सकता है।

119

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहें। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने चुनाव के बाद दोनों ईंधनों की कीमतों में इजाफे की अटकलों के बावजूद कोई बदलाव नहीं किया है। राजधानी दिल्ली में 12 मार्च को पेट्रोल 95.41 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा।

ये भी पढ़ें – पंजाब में आम आदमी पार्टी की सफलता के ये हैं कारण

इन शहरों में ऐसा रहा हाल
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश के अन्य महानगरों मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमत क्रमश: 109.98 रुपये, 104.67 रुपये और 101.40 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। वहीं, इन महानगरों में डीजल का भाव क्रमश: 94.14 रुपये, 89.79 रुपये और 91.43 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा। इसके अलावा नोएडा में पेट्रोल की कीमत 95.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.01 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

रूस-यूक्रेन युद्ध ने बढ़ाए ईंधन के भाव
उल्लेखनीय है कि यूक्रेन-रूस संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 113 डॉलर प्रति बैरल के करीब बना हुआ है। हफ्ते के आखिरी दिन कारोबार के अंत में ब्रेंट क्रूड 112.67 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ, जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड 109.33 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था। ऐसे में एक्सपर्ट का कहना है कि होली के पहले पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हो सकता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.