बिहारः 48 घंटे, 8 मौत! जानिये, क्या है पूरा मामला

48 घंटे के दौरान जिले में अब तक आठ लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। लेकिन प्रशासन अब तक इस बात का पता नहीं लगा पा रही है कि मौत के कारण क्या हो सकते हैं।

105

बिहार में गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के शिवराजपुर और रामगढवा गांव में 13 मार्च को संदिग्ध हालत में तीन और लोगों की मौत हो गयी। तीनों मृतक एक-दूसरे के करीबी दोस्त थे। आलू के खेत से 12 मार्च की देर शाम घर लौटने के बाद मरने का सिलसिला शुरू हुआ। मौत होने के बाद परिजन आनन-फानन में अस्पताल से शव लेकर भागने लगे। पुलिस के पहुंचने से पहले 13 मार्च को सभी के परिजनों ने शवों का दाह-संस्कार करा दिया। बीते 48 घंटे के दौरान जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

मृतक शिवराजपुर गांव निवासी बाल खेला यादव के पुत्र 35 वर्षीय हरेंद्र यादव, फूलचंद साह के पुत्र 50 वर्षीय हरिलाल साह और रामगढ़वा गांव के ठग यादव का पुत्र साहेब लाल यादव है। तीन लोगों की मौत की खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद की ओर से जांच के लिए कुचायकोट प्रखंड चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। मेडिकल टीम की जांच के बाद मौत के कारणों का खुलासा हो पायेगा।

ये भी पढ़ें – पेटीएम के संस्थापक गिरफ्तार! पढ़िये, क्या है मामला

लगातार तीन की मौत
स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक तीनों एक साथ 12 मार्च को खेत आलू कोड़ने का काम करने गये थे। खेत से लौटने के बाद पहले साहेब लाल यादव की मौत हो गयी। उसके बाद हरिलाल साह और हरेंद्र यादव की 13 मार्च को मौत हो गयी। सदर अस्पताल में हरेंद्र यादव की मौत होने के बाद परिजन आनन-फानन में शव को लेकर भाग निकले। इमरजेंसी वार्ड में इलाज करने वाले चिकित्सक म. दानिश ने कहा कि इस मामले में पुलिस को सूचना दी गई थी।

 मामले की जांच
गोपालगंज एसपी आनंद कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में जांच टीम गांव में पहुंची है। मामले की जांच हो रही है। मौत किस कारण हुई है उसके लिए मेडिकल टीम गांव में भेजी गयी। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट कुछ कहा जा सकता है।

अब तक 8 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि बीते 48 घंटे के दौरान जिले में अब तक आठ लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। लेकिन प्रशासन अब तक इस बात का पता नहीं लगा पाया है कि मौत के कारण क्या थें। हालांकि ग्रामीणों और परिजनों ने मौत का कारण जहरीली शराब पीना बताया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.