अमेठी में चार लोगों की हत्या से सनसनी! जानिये, क्या है पूरा मामला

अमेठी में मामूली कहासुनी मारपीट में बदल गई और फिर चार लोगों की जान चली गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

113

अमेठी कोतवाली क्षेत्र के गांव राजापुर मजरे गुंगवाछ में जमीनी विवाद में दो पक्षों में चले लाठी डंडों एवं धारदार हथियार से चार लोगों की हत्या कर दी गयी। इस मामले में अमेठी कोतवाली के इंचार्ज विनोद कुमार सिंह, दरोगा संजय सिंह और सिपाही स्वतंत्र उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

अमेठी कोतवाली क्षेत्र के गांव राजापुर मजरे गुंगवाछ निवासी अमरेश यादव पूर्व में ग्राम प्रधान रहे हैं। पड़ोसी रामदुलारे यादव से जमीन का विवाद चल रहा था। 15 मार्च की शाम अमरेश इसी भूमि पर मोरंग गिरवा रहे थे। इसी बात को लेकर उनकी रामदुलारे पक्ष से कहासुनी हुई।

कहासुनी के बाद देर शाम रामदुलारे पक्ष के लोगों ने लाठी डंडे व धारदार हथियार से अमरेश पक्ष पर हमला बोल दिया। हमले में पूर्व प्रधान अमरेश, उनके भाई हनुमान, अमरजीत व अशोक तथा पिता संकठा प्रसाद, मां ननका, पत्नी धन्नो, पुत्र राज अमरजीत की पत्नी अनीता घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिसकर्मियों ने सभी घायलों को सीएचसी अमेठी पहुंचाया,जहां पर चिकित्सकों ने अमरेश (42) को मृत घोषित करते हुए शेष को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में पहुंचने के बाद अमरेश के पिता संकठा (65), मां ननका उर्फ पार्वती (64) व बड़े भाई हनुमान (45) को भो मृत घोषित कर दिया गया। अन्य घायलों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

अयोध्या रेंज के आईजी कवीन्द्र प्रताप सिंह देर रात घटना स्थल पर पहुंचे। डीएम अमेठी और प्रभारी एसपी के साथ उन्होंने घटना स्थल पर पड़ताल किया। पत्रकारों से कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मृतक पक्ष और मारने वाला पक्ष पट्टीदार हैं और एक ही जाति के हैं। आबादी की जमीन को लेकर विवाद था। उस विवाद में पुलिस ने उनको रोक भी दिया था। एक पक्ष के द्वारा वहां बालू गिराया गया, जिसको लेकर वहां विवाद हुआ और दो लोगों को लाठी-डंडे की चोट आई है। दो लोगों की हास्पिटल में मौत हुई और एक की इलाज के दौरान मौत हुई है। अभी पता चला है कि एक और की मृत्यु हो गई है। जो मुलजिम हैं, उसमें से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.