कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिला नेता से कर दी ‘ऐसी’ हरकत! पार्टी की इन महिला नेताओं से भी हो चुकी है उद्दंडता

कांग्रेस पार्टी में महिला नेताओं से अभद्रता की कई घटनाएं समाने आती रही हैं। इसमें से कई ने तो पार्टी का हाथ ही छोड़ दिया इसके बाद।

112

कांग्रेस में महिला नेताओं की उपेक्षा और ओछी हरकतें होती रही हैं। ताजा घटनाक्रम मध्य प्रदेश में सामने आया है, जहां कांग्रेस की प्रदेश पदाधिकारी से कार्यकर्ताओं ने ओछी हरकत कर दी। महिला नेता को अपनी सुरक्षा में पुलिस की सहायता लेनी पड़ी। इस संबंध में पुलिस ने तीन हुड़दंगी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

ग्वालियर से कांग्रेस नेता रश्मि पवार के पूर्व समर्थक शरद साहू, अभिजीत तोमर व राहुल शिवहरे ने उनके कैलाश टाकीज के पास स्थित निवास पर शुक्रवार की रात 12 बजे हंगामा और अभद्रता की। विरोध करने पर युवकों ने रश्मि पवार को धमकी भी दी। जिसके बाद रात में उन्होंने एसएसपी से शिकायत की और इस घटनाक्रम का वीडियो बनाकर भेजा। सूचना मिलते ही सीएसपी विजय भदौरिया पुलिस बल के साथ आए और तीनों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया।

कौन हैं रश्मि पवार?

  • कांग्रेस में प्रदेश पदाधिकारी हैं रश्मि पवार
  • अखिल भारतीय कांग्रेस समिति से संबद्ध
  • कांग्रेस के छात्र संगठन ‘एनएसयूआई’ की रह चुकी हैं प्रदेशाध्यक्ष
  • विधान सभा चुनाव में भी उम्मीदवार रही हैं, पूर्व मंत्री नारायण सिंह के विपक्ष में खड़ी थीं

पड़ोसी को भी बताया आरोपी
कांग्रेस नेता ने बताया कि शरद साहू कांग्रेस से जुड़ा है। वह पांच साल पहले तक संपर्क में था। उसके बाद उनका कोई संपर्क नहीं हैं। इन लोगों ने मेरे घर पर पड़ोसी के कहने पर ही हंगामा किया है। रात में ही मैंने तीनों आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने तीनों आरोपित के पकड़े जाने की पुष्टि की है।

इन महिला नेताओं से भी हो चुकी है उद्दंडता

वर्ष 2015 मथुरा में कांग्रेस प्रवक्ता और मीडिया सेल की संयोजक रही प्रियंका चतुर्वेदी की एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स मथुरा में होनी थी। आरोप लगा था कि मथुरा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत आठ लोगों ने उनसे अभद्रता की। इसके बाद उन सभी अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई परंतु उसे कुछ समय बाद ही वापस ले लिया गया। इसका एक ट्वीट भी सामने आया था।

4 जुलाई, 2021 को वृंदावन में आयोजित दो दिवसीय प्रशीक्षण शिविर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीति तिवारी कार्यक्रम छोड़कर चली गईं। उन्होंने नेताओं पर अभद्रता करने का आरोप लगाया था। उन्होंने नेता पर छूने का आरोप लगाया था। सूत्रों के अनुसार इस घटना के समय कार्यक्रम स्थल पर सलमान खुर्शीद उपस्थित थे।

8 जुलाई, 2020 लखनऊ के आशियाना पुलिस थाने में कांग्रेस की महिला नेता मंजू शुक्ला दीक्षित ने कांग्रेसी नेता ललन कुमार के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई थी। महिला नेता ने अभद्रता करने का आरोप लगाया था। जब यह घटना हुई इस समय मंजू शुक्ला स्नातक एमएलसी चुनाव की प्रभारी थीं, जबकि आरोपी नेता ललन कुमार प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मीडिया का कार्य देख रहे थे।

14 जुलाई, 2019 उत्तराखण्ड के देहरादून में स्थित कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस नेता पर महिला नेता से अभद्रता और मारपीट का आरोप लगा है। दोनों नेताओं के बीच लगभग 20 मिनट तक कार्यालय में झड़प होती रही।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.