“द कश्मीर फाइल्स” के सार्वजनिक मुफ्त प्रदर्शन को फिल्म के निर्देशक ने बताया अवैध, किया यह अनुरोध!

द कश्मीर फाइल्स को लेकर देश की राजनैतिक पार्टियां दो खेमों में बंट गई है। भारतीय जनता पार्टी में इस फिल्म को लेकर जबरदस्त उत्साह है, वहीं अन्य पार्टियां फिल्म की सत्यता पर सवाल उठाकर इसकी आलोचना कर रही हैं।

108

द कश्मीर फाइल्स की लोकप्रियता पूरे देश में चरम पर है। फिल्म की जहां अधिकांश लोग खुलकर प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसे लेकर अपने अलग विचार भी व्यक्त कर रहे हैं।

फिल्म को लेकर राजनैतिक पार्टियां दो खेमों में बंट गई हैं। भारतीय जनता पार्टी में इस फिल्म को लेकर जबरदस्त उत्साह है। अन्य अधिकांश पार्टियां फिल्म की सत्यता पर सवाल उठाकर इसकी आलोचना कर रही हैं, वहीं कुछ ऐसी भी पार्टियां हैं, जो फिल्म को लेकर बयान देने से बच रही हैं।

मुफ्त स्क्रीनिंग की घोषणा
इस बीच भाजपा ने फिल्म की कथावस्तु और लोकप्रियता को देखते हुए कई स्थानों पर इसे मुफ्त दिखाने की घोषणा की है। हरियाणा में इस फिल्म को जहां टैक्स फ्री कर दिया गया है, वहीं इसकी मुफ्त स्क्रीनिंग भी की जा रही है। इसी तरह के एक आयोजन रेवाड़ी में रखे जाने की घोषणा की गई है। इसमें पंचनद जिला, रेवाड़ी के भाजपा अध्यक्ष ने लिखा है, “कश्मीरी पंडितों की आप बीती की सच्ची कहानी, द कश्मीर फाइल्स, 20 मार्च समय शाम 6 बजे, मॉडल टाउन, रेवाड़ी, हरियाणा, मूवी फ्री दिखाई जाएगी,आप सब सादर आमंत्रित हैं। केशव चौधरी,अध्यक्ष- पंचनद जिला, रेवाड़ी।”

निर्देशक ने जताई आपत्ति
इसे लेकर फिल्म के निर्माता-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को एक पत्र लिखा है। अग्निहोत्री ने ट्विटर पर लिखा है, “प्रिय खट्टर जी, द कश्मीर फाइल्स को इस तरह दिखाना अपराध है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं नेताओं को रचनात्मकता और सच्चे राष्ट्रवाद का सम्मान करना चाहिए। समाजसेवा का मतलब कानूनी और शांतिपूर्ण तरीके से टिकट खरीदकर फिल्म देखना है।”

कई स्थानों पर की जा रही है फ्री स्क्रीनिंग
उनके इस तरह के ट्वीट से भारतीय जनता पार्टी में नाराजगी हो सकती है, क्योंकि देश के कई स्थानों पर इसकी फ्री स्क्रीनिंग की जा रही है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के इस ट्टीट के बाद हरियाणा ही नहीं, अन्य प्रदेशों में भी इसके फ्री प्रदर्शन किए जाने पर सवाल उठ सकते हैं। अब तक इस फिल्म ने धमाकेदार व्यापार करते हुए 130 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.