एनएससीएन-के (वाईए) का शिविर ध्वस्त! जानें, कैसे-कैसे खतरनाक हथियार किए गए बरामद

अरुणाचल प्रदेश में एक अभियान चलाकर उग्रवादियों के एक शिविर को ध्वस्त कर दिया गया। इस अभियान को सेना की 14 राजपूत रेजीमेंट और अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया ।

88

अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिला में सेना की 14वीं राजपूत रेजिमेंट और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एनएससीएन-के (वाईए) के संदिग्ध शिविर को ध्वस्त कर दिया गया। यह जानकारी 20 मार्च को चांगलांग के पुलिस अधीक्षक मिहीं गम्बो ने दी।

उग्रवादियों के खिलाफ यह अभियान
पुलिस अधीक्षक मिहीं गम्बो के मुताबिक उग्रवादियों के खिलाफ यह अभियान 22 माइल मेयो-विजयनगर रोड पर घने जंगलों में चलाया गया। इस कार्रवाई से घबराकर उग्रवादी भाग गए। मौके पर मिले हथियार आदि से अनुमान है कि शिविर में एक दर्जन से अधिक उग्रवादी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें – एसिड अटैक: आरोपियों के खिलाफ आरोप तय! मिल सकती है ऐसी सजा

क्या-क्या बरामद हुए?
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मौके से एक एके-47 राइफल, 50 गोलियां, एक मैगजीन, 6 डेटोनेटर, सफेद पाउडर (अज्ञात), 3 एक्स प्लास्टिक विस्फोटक सहित भारी मात्रा में चावल, खाद्य सामग्री, दवाइयां, कपड़े आदि बरामद हुए हैं।

भारत-बंगाल सीमा पर मिले ड्रोन की जांच कर रही है बीएसएफ
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारी अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे एक खेत से 19 मार्च सुबह मिले ड्रोन की जांच कर रहे हैं। हालांकि, यह ड्रोन किसने और किस उद्देश्य से यहां भेजा था, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। जांच में पाया गया है कि यह ड्रोन पीआरसी (पीपल्स रिपब्लिक आफ चाइना) निर्मित है जिसका मॉडल नंबर एस500 है। फिलहाल कोई भी इस ड्रोन को लेने नहीं आया है और न ही इस पर कोई दावा किया है। इससे पहले किसान द्वारा ड्रोन को उठाकर पुलिस थाना पेट्रापोल में जमा करा दिया गया। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय, कोलकाता की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि यह खेत अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 300 मीटर अंदर भारतीय क्षेत्र में है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.