यह तानाशाही की खतरनाक शुरुआत – संजय राऊत

109

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साले श्रीधर राऊत पर हुई कार्रवाई के संबंध में शिवसेना की प्रतिक्रिया सामने आई है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने इस संबंध में केंद्र सरकार पर राजनीतिक बदले की भावना से कार्य करने का आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें – फंस गया ‘साला’! महाराष्ट्र में मिसेस सीएम के घर तक पहुंची कार्रवाई

वे हमारे परिवार के सदस्य 

श्रीधर पाटणकर हमारे परिवार के हैं, यह कार्रवाई मात्र राजनीतिक दबाव, बदला लेने के उद्देश्य और पक्ष रखने का अवसर न देते हुए कार्रवाई करने को दर्शाता है। यह राजनीतिक विपक्षियों को दबाने की कार्रवाई, भाजपा की जहां सत्ता नहीं है, वहां की जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को दिल्ली में बुलाया गया था, आठ घंटे पूछताछ की गई, उनकी पत्नी को से भी पूछताछ की गई है।

केंद्रीय एजेंसियों की सहायता से यह भाजपा के राक्षसी राज की शुरुआत है। यूपीए शासनकाल में 23 कार्रवाइयां की गई थीं, जबकि भाजपा के शासनकाल में 25 सौ के लगभग कार्रवाइयां हुई हैं। इनमें से अधिकतर कार्रवाइयां गलत तरीके से की गई हैं, यह स्पष्ट हुआ है। महाराष्ट्र में सरकार स्थिर है, पश्चिम बंगाल जैसे नहीं झुका है, वैसे ही महाराष्ट्र भी नहीं झुकेगा। मुझे नहीं लगता है कि, इस वातावरण में हम न्यायालय से न्याय की आशा कर सकते हैं। देश में प्रशासन, न्याय व्यवस्था से अब आशा नहीं की जा सकते हैं।

संजय राऊत – मुख्य प्रवक्ता, शिवसेना

सरकारी यंत्रणा का दुरुपयोग

पांच छह वर्ष पहले प्रवर्तन निदेशालय नामक संस्था ही नहीं थी। इस सरकारी यंत्रणा का अब दुरुपयोग किया जा रहा है।
शरद पवार – अध्यक्ष, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.