ओआईसी में चीनी विदेश मंत्री ने किया कश्मीर का जिक्र तो भारत ने जताई आपत्ति, दी यह नसीहत!

जब कश्मीर की बात आती है तो बीजिंग हमेशा इस्लामाबाद का पक्ष लेता है। इसी तरह की बात एक बार फिर पाकिस्तान में इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में देखने को मिली है।

113

भारत ने पाकिस्तान में इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में चीनी विदेश मंत्री के जम्मू और कश्मीर का जिक्र करने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

इससे जुड़े मीडिया के सवालों के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम उद्घाटन समारोह में अपने भाषण के दौरान चीनी विदेश मंत्री वांग यी द्वारा भारत को लेकर अनावश्यक टिप्पणी किए जाने को खारिज करते हैं।

भारत का आंतरिक मामला
उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर का मसला पूरी तरह से भारत का आंतरिक विषय है। चीन सहित अन्य देशों को इस पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि भारत उनके आंतरिक मुद्दों पर सार्वजनिक तौर पर राय रखने से परहेज करता है।

चीनी विदेश मंत्री ने कही थी ये बात
बता दें कि ओआईसी सम्मेलन में वांग ने कहा था कि कश्मीर “विवाद” को संयुक्त राष्ट्र चार्टर, सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और द्विपक्षीय समझौते के अनुसार शांतिपूर्वक और ठीक से संबोधित किया जाना चाहिए।ध्यान रहे, जब कश्मीर की बात आती है तो बीजिंग हमेशा इस्लामाबाद का पक्ष लेता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.