उप्र में योगी राज 2.0ः जानिये, शपथ ग्रहण की कैसी है तैयारी और कितने हजार दर्शक बनेंगे साक्षी

मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर वाराणसी में भी उत्सव जैसी तैयारी है। विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन ने वाराणसी की आठों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है।

116

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को राजधानी लखनऊ के पं. अटल बिहारी वाजपेई राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर वाराणसी में भी उत्सव जैसी तैयारियां की गई है। समारोह के लाइव प्रसारण की तैयारी पूरे शहर में जगह-जगह की गई है।

अटल इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह में आने वालों का सिलसिला जारी है। विधायकों, सांसदों के अलावा पार्टी के आम कार्यकर्ता और अन्य विशिष्ट लोग पहुंच रहे हैं। करीब 70 हजार लोग योगी सरकार के इस शपथ ग्रहण समारोह का साक्षी बनेंगे।

शपथ ग्रहण के पूर्व प्रस्तुत कार्यक्रम 

सूचना विभाग की ओर से शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर धाम के अंदर 2 स्थानों के साथ ही तहसील सदर, राजातालाब और पिंडरा तहसील मुख्यालय के अलावा सिगरा आदि स्थानों पर बड़े एलईडी वॉल लगाकर किया जाएगा। इन स्थानों पर शपथ ग्रहण के पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। भाजपा के पदाधिकारियों ने भी इसके लिए खास तैयारी हो रही है। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में इसका प्रसारण किया जायेगा।

ये भी पढ़ें – यूपी बोर्ड परीक्षा में पहले दिन शामिल हुए 44 लाख विद्यार्थी! जानिये, कितने ने छोड़ी परीक्षा

आठों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन ने वाराणसी की आठों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में वाराणसी के कई विधायकों का नाम मंत्री पद के रेस में है। योगी सरकार के पूर्व के कार्यकाल में रवींद्र जायसवाल, अनिल राजभर और नीलकंठ तिवारी मंत्री रह चुके हैं। इस बार भी तीनों ने जीत हासिल करने के साथ ही अपनी दावेदारी मंत्री पद के लिए पेश की है। वहीं, कैंट सीट से सौरभ श्रीवास्तव भी रिकार्ड मतों से जीते है। योगी के पहले कार्यकाल में डॉ. नीलकंठ तिवारी को प्रोन्नति के बाद राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी बनाया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.