प्रधानमंत्री ने बाबा शिवानंद का किया जिक्र, आयुष उद्योग के लिए कही ‘मन की बात’!

126 वर्ष के बाबा शिवानंद की लंबी आयु की कामना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में कहा कि उनकी फिटनेस आज देश में चर्चा का विषय बनी हुई है।

107

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 27 मार्च को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में बाबा शिवानंद का जिक्र किया जिन्हें हाल ही में पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी फुर्ती देखकर हम सभी हैरान हैं, उनका जीवन हम सभी को प्रेरित करने वाला है।

बाबा शिवानंद की लंबी आयु की कामना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी फिटनेस आज देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। वह अपनी उम्र से 4 गुना कम आयु के लोगों से भी ज्यादा फिट हैं। इस दौरान उन्होंने पद्म अलंकरण समारोह मे बाबा शिवानंद की ओर से उन्हें प्रणाम करने और उसी क्रम में प्रधानमंत्री के उन्हें प्रणाम करने का भी उल्लेख किया।

 आयुष उद्योग बन रहा आकर्षण का विषय
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में परंपरागत चिकित्सा पद्धतियों से जुड़े आयुष क्षेत्र में नए-नए स्टार्टअप तैयार हो रहे हैं और इनकी सफलता बेहद उत्साहजनक है। अब आयुष क्षेत्र में संभावनाएं लगातार बढ़ रही हैं और यह आकर्षण का विषय बनता जा रहा है।

लगातार बढ़ रहा है आयुष उद्योग
प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा कि आयुष उद्योग का बाजार लगातार बढ़ रहा है और बीते 6 सालों में आयुर्वेदिक दवाइयों का बाजार 22 हजार करोड़ रुपये का हो गया है। आज आयुष उत्पादन उद्योग 1 लाख 40 हजार करोड़ के आसपास पहुंच रहा है। अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री ने कापिवल, निरोगस्ट्रीट, अत्रेय इन्नोवेशंस, आइक्सोरियल और क्योरर्वेदा जैसे स्टार्टअप का जिक्र किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.