जानिये, हिंदुओं को मिटाने की कसम खाने वाला मौलवी अब क्यों मांग रहा है माफी! देखें, दोनों वीडियो

कश्मीर से हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलने वाले मौलवी ने माफी मांग ली है। यही नहीं, उसने अपने बयान पर सफाई भी दी है।

130

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के एक मौलवी का एक वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में बवाल मच गया। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में वह कसम खाते हुए हिंदुओं को मिटाने की घोषणा कर रहा है। इस मौलवी का नाम फारुक है। वह फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहा है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद देश भर में मौलवी फारुक के खिलाफ गुस्से का प्रदर्शन होने लगा। उसके बाद मौलवी ने माफी मांग ली। लोगों के गुस्से और कानूनी शिकंजा कसे जाने से डरकर माफी मांगने वाले इस मौलवी ने अपनी सफाई में कहा है कि उसने किसी समुदाय नहीं, बल्कि सरकार के खिलाफ बयान दिया है।

कश्मीरी पंडितों नहीं, सरकार के खिलाफ दिया था बयान
कानूनी कार्रवाई के डर से घबराकर उसने एक अन्य वीडियो जारी कर अपने बयान पर सफाई दी है। मौलवी फारुक अब कह रहा है, “मैंने अपने धार्मिक भाषण में ये जो कश्मीर फाइल्स के नाम से मूवी बनाई गई है, जिसमें हमारे कश्मीरी पंडित भाइयों पर जुल्म दिखाया गया है, उस बारे में अनुरोध किया था कि इस तरह की फिल्म से समाज का सद्भाव बिगड़ता है।”

अपने बयान पर दे रहा है सफाई
मौलवी ने कहा, “मैंने अपने धार्मिक भाषण में सरकार से फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग की थी। हमारा न किसी धर्म से लेनादेना है और न किसी को टार्गेट करना है। बल्कि मैं तो ये कहता हूं कि कश्मीरी पंडित जम्मू-कश्मीर की शान हैं, आन है बान हैं, और उनके बिना यह प्रदेश अधूरा है। मेरा किसी धर्म को लेकर कोई बयान नहीं है। मेरे बयान को समझने में गल्ती की गई। मेरा धार्मिक भाषण किसी जाति या धर्म को लेकर नहीं, बल्कि सरकार के खिलाफ था।”

दूसरे वीडियो में मांग रहा है माफी
मौलवी ने कश्मीरी पंडितों को भाई बताते हुए भी फिल्म को एकतरफा करार दिया और कहा कि इसमें एक पक्ष को ही दिखाया गया है। कश्मीरी पंडित हमारे भाई हैं। उनके खिलाफ कोई बात मैंने नहीं की है। मौलवी ने कहा कि अगर जुमला किसी की समझ में नहीं आया तो वे माफी मांग रहे हैं, क्योंकि वह बड़े दिल का आदमी हैं। उसने कहा कि वह शांति का संदेश देने का काम करता है और उसने किसी धर्म के खिलाफ नहीं बल्कि सरकार के खिलाफ बयान दिया है।

पहले वीडियो में क्या हैः
राजौरी का मौलवी का पहले वीडियो में कहना हैः “यह फिल्म बंद होनी चाहिए… हमनें 800 साल तुम पे हुकूमत की तुम 70 साल की हुकूमत में हमारा निशान मिटाना चाहते हो…दोस्तों, बिलकुल इसी तरह कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं का नाम ओ निशान मिटा दिया गया था।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.