#TheKashmirFiles पर केजरीवाल के अट्टहास पर ‘अनुपम’ उत्तर

दिल्ली विधानसभा में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर की गई बयानबाजी को लेकर इस समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विवादों में चल रहे हैं।

95

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर केंद्रित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार रिकॉर्ड बना रही है। इसके निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं। इस फिल्म ने कमाई के मामले में तीसरे वीकेंड के बाद 225 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है। 30 मार्च को 19वें दिन फिल्म की कमाई 231.28 करोड़ हो चुकी है। अब इसके जल्द ही 250 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने के उम्मीद जताई जा रही है।

दिल्ली विधानसभा में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर की गई बयानबाजी को लेकर इस समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विवादों में चल रहे हैं। एक तरफ जहां विरोधी दल उन्हें घेरने में जुटे हैं, वहीं फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकार अनुपम खेर ने भी उन्हें करारा जवाब दिया है।

ये भी पढ़ें – महाराष्ट्रः संकट में सरकार? बगावत के मूड में कांग्रेस के 25 विधायक

केजरीवाल पर साधा निशाना
अनुपम खेर ने मीडिया को दिए बयान में केजरीवाल पर नाराजगी जताते हुए कहा कि दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री केजरीवाल स्टैंड-अप कॉमेडियन की भूमिका निभाने की कोशिश कर रहे थे। इतने बड़े संवेदनशील मुद्दे पर कोई अनपढ़ और नासमझ व्यक्ति भी इस तरह से टिप्पणी नहीं करेगा। उनके अलावा उनके पीछे बैठे लोगों की जबरदस्त हंसी भी काफी ठेस पहुंचाने वाली थी। अनुपम ने कहा कि हर सच्चे भारतीय को इस फिल्म को थियेटर में देखने जाना चाहिए। सिर्फ ज्यादा से ज्यादा पैसा इक्कठा करके और पलायन कर चुके कश्मीरियों की मदद करके ही उनकी असंवेदनशीलता का उचित जवाब दिया जा सकता है।

केजरीवाल ने क्या कहा थाः
उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने विधानसभा में कहा था, “वे (भाजपा) से मांग कर रहे हैं कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दिल्ली में टैक्स फ्री घोषित किया जाए। इसे यूट्यूब पर अपलोड करें, फिल्म फ्री हो जाएगी ताकि हर कोई इसे देख सके। कुछ लोग कमा रहे हैं।” कश्मीरी पंडितों के नाम पर करोड़ों रुपये और आप (भाजपा) फिल्म के पोस्टर चिपका रहे हैं।

कश्मीरी पंडितों की पीड़ा और पलायन पर आधारित है फिल्म
11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी हिन्दुओं के पलायन पर आधारित है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती पल्लवी जोशी, अतुल श्रीवास्तव, भाषा सुंबली, चिन्मय मंडलेकर और पुनीत इस्सर जैसे मंझे हुए सितारों ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज, आईएएमबुद्धा और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत हुआ है, जबकि निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.