प्रधानमंत्री मोदी ने भड़काया रूस-यूक्रेन युद्ध? जानिये, क्या कह रही हैं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध भड़काने का आरोप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मढ़ दिया है।

103

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अमूमन केंद्र पर तीखे हमलों के लिए सुर्खियों में रहती हैं। इस बार उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध भड़काने का आरोप भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मढ़ दिया है। एक दिन पहले का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो रहा है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ विधायक शुभेंदु अधिकारी ने भी इस वीडियो को साझा किया है जिसमें ममता यह कहती हुई सुनी जा सकती हैं कि रूस यूक्रेन के बीच युद्ध भड़काने से पहले आपको सोचना चाहिए था कि भारत के छात्रों का क्या होगा? कहां रहेंगे कैसे पढ़ेंगे? पढ़ाई पूरी कैसे करेंगे?

शुभेंदु अधिकारी ने दिया शर्मनाक बयान
इस वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए 30 मार्च को शुभेंदु अधिकारी ने इसे शर्मनाक बयान करार दिया है और कहा है कि इसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है। अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को टैग करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने लिखा है, “अकल्पनीय! ममता बनर्जी ने कल अपनी सारी सीमाएं लांघ दी और केंद्र पर रूस तथा यूक्रेन के बीच युद्ध भड़काने का आरोप लगाया है। क्या उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनके इस बयान का इस्तेमाल भारत के खिलाफ कूटनीतिक तौर पर किया जा सकता है? हमारी विदेश नीति और अंतरराष्ट्रीय संबंध प्रभावित हो सकते हैं?”

ये भी पढ़ें – कोरोना की आड़ में एकत्र धन का आतंकी गतिविधियों में किया गया इस्तेमाल? जांच की मांग पर न्यायालय ने की यह टिप्पणी

नुकसान को रोकने के लिए प्रयास
केंद्रीय मंत्री को टैग करते हुए अधिकारी ने लिखा है, “कृपया ममता बनर्जी के इस बयान का संज्ञान लें तथा नुकसान को रोकने के लिए प्रयास करें। मुझे शर्म आती है हमारी सीएम की गलती से आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है।”

इस कार्यक्रम में शामिल हुई थीं ममता
बता दें कि एक दिन पहले ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए केंद्र पर तीखे हमले बोले थे। उसी दौरान उन्होंने उक्त बयान दिया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.