ऐसे पकड़ा गया तेंदुआ, लोगों मे दहशत का था दूसरा नाम!

30 मार्च की सुबह एक तेंदुआ उसमें फंस गया और आखिरकार उसे पकड़ लिया गया। बताया गया है कि, पिछले कई दिनों से तेंदुओं की मुक्त आवाजाही से गांव के लोग तनाव में थे

113

वन विभाग विरार के काशीद-कोपर गांव के पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ गांव में भी खुलेआम घूम रहे तेंदुओं को पकड़ने में सफल रहा है। वो तेंदुआ वन विभाग के के पिंजरे में फंस गया,जिससे पिछले कई दिनों से ग्रामीण दहशत में थे।

ज्ञात हो कि,मुंबई-अहमदाबाद हाईवे के पास काशीद-कोपर गांव में पिछले 8 दिनों से तेंदुआ व्याप्त था। तेंदुए ने गांव में 3 कुत्तों का भी शिकार किया था। इससे ग्रामीणों में भय का माहौल था। गनीमत रही कि, ग्रामीणों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

वन विभाग ने लगाए थे सीसीटीवी कैमरे
ग्रामीणों के अनुसार, तेंदुओं को पकड़ने के लिए वन विभाग ने इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। वन अधिकारियों ने तेंदुए के ठिकाने की भविष्यवाणी की। तेंदुओं के बार-बार कैमरे में कैद होने से वन विभाग की ओर से अभियान तेज कर दिया गया था,नउसे पकड़ने के लिए इलाके में 4 जगह पिंजड़े बनाए गए थे।

दहशत में थे गांव के लोग
30 मार्च की सुबह एक तेंदुआ उसमें फंस गया और आखिरकार उसे पकड़ लिया गया। बताया गया है कि, पिछले कई दिनों से तेंदुओं की मुक्त आवाजाही से गांव के लोग तनाव में थे, लेकिन तेंदुए को पकड़ने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है। वन विभाग के मांडवी फॉरेस्ट रिजर्व और संजय गांधी नेशनल पार्क के कर्मचारियों ने संयुक्त अभियान में तेंदुए को पकड़ लिया। वन विभाग के अनुसार नर तेंदुआ करीब 4 साल का है। तेंदुआ पकड़े जाने से पहले सीसीटीवी में कैद हो गया और उसका बायां पैर घायल पाया गया। वन विभाग ने कहा कि उसका उपचार शुरू कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.