सूफा के आतंकियों के घरों पर गरजा बुलडोजर, राजस्थान को दहलाने का था ऐसा षड्यंत्र

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अपराधियों और देशद्रोहियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। उप्र की योगी सरकार की राह पर चलते हुए अब मप्र में भी उनके घरों पर बुलडोजर चलाने का सिलसिला जारी है।

126

राजस्थान के निम्बाहेड़ा में पकड़े गए सूफा के आतंकियों पर पुलिस प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। 1 अप्रैल की सुबह उनके मध्य प्रदेश के रतलाम स्थित घरों पर बुलडोजर चला दिया गया। कार्रवाई के दौरान नगर निगम की टीम ने उनके घरों के अवैध हिस्सों को जमींदोज कर दिया।

नगर निगम, पुलिस और प्रशासन की टीम सुबह पकड़े गए गए आतंकियों में से आरोपित जुबेर सैफुल्ला और अल्तमस के घरों पर पहुंची। कुछ ही देर में नगर निगम के बुलडोजर ने दोनों आतंकियों के घरों के अवैध हिस्से को जमींदोज कर दिया। कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मोहन नगर में तैनात रहा।

राजस्थान को दहलाने की थी साजिश
पुलिस ने जयपुर में सीरियल ब्लास्ट का षडयंत्र रच रहे सूफा के चार आतंकियों को राजस्थान के निम्बाहेड़ा में चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। इनसे भारी मात्रा में विस्फोक सामान भी बरामद हुआ है। राजस्थान पुलिस ने चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में 31 मार्च की देर शाम मध्य प्रदेश के चरमपंथी सूफा संगठन के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनकी कार से बम बनाने का सामान, टाइमर और करीब 8-10 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया है। बताया जा रहा है कि ये लोग जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने वाले थे। पुलिस ने उनकी साजिश को नाकाम कर दिया। उदयपुर आईजीपी हिंगलाज दान ने इसकी पुष्टि की है।

ये भी पढ़ेंः तो दहल जाता जयपुर! इस्लामी चरमपंथी संगठन ‘सूफा’ का बड़ा षड्यंत्र निष्फल

कुख्यात संगठन है सूफा
उल्लेखनीय है कि देशद्रोह के मामले में कुख्यात सूफा संगठन 2012-13 में मध्य प्रदेश के रतलाम में सक्रिय हुआ था। यह कट्टरपंथी सोच के युवकों का इस्लामिक संगठन है। यह संगठन आतंकियों के स्लीपर सेल की तरह काम करता है। संगठन समाज में रहन-सहन के तौर-तरीके अपने हिसाब से चलाने के लिए विवादों में रहा है। हत्या जैसी अनेक वारदात को इस संगठन द्वारा अंजाम दिया गया। अब यह संगठन जयपुर में सीरियल धमाकों को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.