पुर्तगालियों द्वारा तोड़े गए हिंदू मंदिरो को लेकर गोवा की सावंत सरकार ने लिया बड़ा निर्णय!

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पर्यटन विकास को ध्यान में रखते हुए मंदिरों और स्थलों के पुनर्निर्माण और जीर्णोद्धार के लिए 20 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

106

गोवा के मुख्यमंत्री पद पर आते ही प्रमोद सावंत जोश में आ गए हैं। उन्होंने सनातन संस्कृति के प्रतीक मंदिरों के पुनरूद्धार पर ध्यान देते हुए पुर्तगालियों के समय में नष्ट किए गए हिंदू मंदिरों और विरासत स्थलों के जीर्णोद्धार एवं पुनर्निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपए बजट का प्रावधान किया है।

मुख्यमंत्री सावंत ने अपने बजट को लेकर कहा, ”हमारे पूजा स्थल हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक हैं। गोवा में कई जगहों पर, हम कई मंदिरों को जीर्ण और उपेक्षित देख रहे हैं। पुर्तगाली शासन के समय में इन सांस्कृतिक केंद्रों को नष्ट करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कोशिशें की गई थीं। पर्यटन विकास को ध्यान में रखते हुए हमने इन मंदिरों और स्थलों के पुनर्निर्माण और जीर्णोद्धार के लिए 20 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।”

ये भी पढ़ें – सूफा के आतंकियों के घरों पर गरजा बुलडोजर, राजस्थान को दहलाने का था ऐसा षड्यंत्र

दिसंबर 2021 में प्रमोद सावंत ने कहा थाः
दिसंबर 2021 में उन्होंने कहा था, “वरना के महालसा नारायणी मंदिर की तरह पुर्तगालियों द्वारा अपने शासन के दौरान नष्ट किए गए सभी मंदिरों को फिर से तैयार करने की जरूरत है और इसकी प्रक्रिया गोवा की मुक्ति के 60वें वर्ष के अवसर पर शुरू होनी चाहिए।” आगे उन्होंने कहा था, “मैं आपसे हिंदू संस्कृति और मंदिर संस्कृति को संरक्षित करने और इसे फिर से लाने में मदद करने के लिए शक्ति मांग रहा हूं।”

तीन मुफ्त गैस सिलेंडर देने का भी वादा
सीएम प्रमोद सावंत ने प्रदेश की जनता को साल में तीन मुफ्त गैस सिलेंडर देने का भी वादा पूरा किया। उन्होंने राज्य के बजट 2022-23 में सालाना एलपीजी सिलेंडर के लिए 40 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.