#The KashmirFiles Propoganda के आरोप पर जनसवाल, 93 में 13वें बम धमाके का झूठ क्यों बोले थे सीएम पवार

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर बयान दिया है। जिस पर सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

134

राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि, फिल्म द कश्मीर फाइल्स एक दुष्प्रचार है। उन्होंने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। जिस पर सामान्य हिंदू ने प्रश्न पूछा है कि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहते हुए शरद पवार ने मुंबई में हुए 12 शृंखलाबद्ध बम धमाकों के आंकड़े में एक और जोड़कर, उसे मुस्लिम बहुत इलाके में बताने का अपराध क्यों किया? क्या वह झूठ नहीं था?

ये भी पढ़ें – मास्क पर मर्जी, प्रतिबंधों से मुक्ति! महाराष्ट्र में 2 अप्रैल से लागू हो रहे हैं ये नियम

बता दें कि, कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर बनी फिल्म लोगों को चुभ रही है, जो पीड़ित हैं और इसे हिंदुत्व का मान मर्दन करनेवाली घटना मानते हैं, उनका दिल फिर रोया है। इसके उलट एक अलग वर्ग है, जो विश्व के क्रूरतम नरसंहार पर सत्ता की शक्ति के बाद भी चुप था और आज फिल्म को दुष्प्रचार बता रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि, भारतीय जनता पार्टी फिल्म कश्मीर फाइल्स के माध्यम से कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर देश में विष बो रही है।

शरद पवार ने कहा कि, शिक्षा पद्धति में बदलाव करके बच्चों और छात्रों में सामाजिक दूरी उत्पन्न करने का प्रयत्न हो रहा है। जिस पर अब सामान्य जन पवार साहब से कुछ प्रश्न पूछे हैं।

शरद पवार के इन आरोपों पर आम जनमानस ने मुंबई के शृंखलाबद्ध बम धमाकों का उल्लेख करते हुए प्रश्न पूछा है। उनका प्रश्न आतंकी दाऊद, आतंकी षड्यंत्र और हिंदू आतंक की बात करके हिंदुओं को क्षति पहुंचाने को लेकर है।

एक अन्य ट्वीटर उपयोगकर्ता ने लिखा है कि, 1993 के शृंखलाबद्ध बम धमाकों के समय मस्जिद में बम धमाके की झूठी खबर फैलाकर राजनीतिक लाभ लेने का षड्यंत्र किसका था?

एक ट्वीटर उपयोगकर्ता ने आक्रोशित होकर पवार पर ही नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने हे कि, हिंदुओं के दर्द को बताने से नफरत फैल जाती है, परंतु जो लोग दंगे करते हैं, भारत तेरे टुकड़े होंगे, हत्याएं और बलात्कार करते हैं उनसे नफरत नहीं फैलती।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.