उप्रः अब इस हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण पर गरजा बाबा का बुलडोजर! जानें, कितने मामले हैं दर्ज

उम्मीद थी की बाबा का बुलडोजर कभी भी इस हिस्ट्रीशीटर के घर पर गरज सकता है। ठीक वैसा ही हुआ।

110

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद जिला खीरी में भी अपराधियों पर बाबा का बुलडोजर चल निकला है। 3 अप्रैल को दूसरी बार एक हिस्ट्रीशीटर की अवैध संपत्ति पर बाबा का बुलडोजर गरजा। करीब एक करोड़ 28 लाख 61 हजार की संपत्ति तबाह की गई। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा।

निघासन थाना क्षेत्र के पढ़ुआ गांव के प्रधान हनीफ खां पर कई मुकदमे दर्ज हैं। उन पर गैंगस्टर भी लगा हुआ है। बताया जाता है कि हनीफा खां ने दादागिरी के बल पर करोड़ों की भूमि पर कब्जा भी जमा रखा था।

अवैध निर्माण ध्वस्त करने के साथ संपत्ति भी जब्त
उम्मीद थी की बाबा का बुलडोजर कभी भी इस हिस्ट्रीशीटर के घर पर गरज सकता है। ठीक वैसा ही हुआ। 3 अप्रैल को प्रशासनिक अमला पुलिस बल व बुलडोजर के साथ गांव में पहुंच गया। देखते ही देखते मौके पर भारी मजमा जमा हो गया। प्रशासन ने हिस्ट्रीशीटर हनीफ खां द्वारा कब्जाई गई जमीन पर बनी अवैध दुकानों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। ध्वस्तीकरण के साथ करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति को कुर्क भी किया। इसमें मरघट की कब्जाई जमीन को भी प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया। स्कार्पियो, ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल को भी सुपुर्दगी में ले लिया।

दो दर्जन मुकदमा दर्ज
एसडीएम निघासन श्रद्धा सिंह ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज थे। इसमें सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे का भी मामला था। अवैध निर्मित दुकानों को किराए पर हनीफ खां ने उठा रखा था। नोटिस जारी होने के बाद दुकानदारों ने दुकानें खाली कर दी थी। इसके बाद उन्हें ध्वस्त कराया गया। अवैध जमीन से कब्जा भी हटाया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.