भाजपा को भाया राज ठाकरे का भाषण, एमवीए ने लगाया यह आरोप

गुडी पाडवा के अवसर पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे के भाषण ने महाराष्ट्र की राजनीति में उबाल ला दिया है। सत्तापक्ष और विपक्ष के नेता उनके भाषण को लेकर गुटों में बंट गए हैं।

176

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे का भारतीय जनता पार्टी ने खुलकर समर्थन किया है, जबकि महाविकास आघाड़ी के नेता लामबंद हो गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज ठाकरे ने एकदम सटीक भाषण दिया है। राज्य का सबसे बड़ा पक्ष सत्ता से बाहर है, जबकि दूसरे, तीसरे तथा चौथे क्रमांक के पक्ष सत्ता में शामिल हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क पर सच कहा है और सच महाविकास आघाड़ी सरकार के नेताओं को चुभ रहा है।

एमवीए के नेताओं ने साधा निशानाः
-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि राज ठाकरे का जनाधार नहीं है। चार माह में एक बार व्याख्यान देकर गायब हो जाते हैं। राजनीति में हरदम सक्रियता आवश्यक है।

-सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक नोटिस ने राज ठाकरे की जबान इतनी ज्यादा बदल दी, आश्चर्य होता है। उन्होंने कहा कि ईडी की कार्रवाई से बचने के लिए राज ठाकरे ने भाजपा को खुश करने के लिए महाविकास आघाड़ी के नेताओं पर आरोप लगाया है।

-मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि राज ठाकरे ने ही लोकसभा चुनाव में भाजपा के विरोध में वीडियो लगाओ कहते थे और अब भाजपा के समर्थन में बयानबाजी कर रहे हैं। उनके बयान से मनसे कार्यकर्ता भी भ्रमित हैं। मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि राज ठाकरे अच्छा बोलते हैं, लेकिन उन्होंने भाजपा की ही स्क्रिप्ट को पढ़ा है।

-शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि शिवाजी पार्क पर राज ठाकरे ने भाजपा के लाउड स्पीकर से भाषण दिया है और उनकी ही स्क्रिप्ट पढ़ी है। राऊत ने कहा कि शिवसेना का भाजपा के साथ विवाद है, इस विवाद में किसी को हस्तक्षेप करने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राज ठाकरे मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर उतारने की बात कर रहे हैं, तो क्या भाजपा शासित राज्यों में मस्जिदों से सारे लाउड स्पीकर उतर गए हैं, इसका उन्हें जाकर पता करना चाहिए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.