नितिन गडकरी और राज ठाकरे की हुई मुलाकात तो क्या हुई बात? जानिये, इस खबर में

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके घर पर हुई दो घंटे की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है।

103

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके घर पर हुई दो घंटे की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है। हालांकि गडकरी ने इस मुलाकात को पारिवारिक बताते हुए कहा कि इसका राजनीतिक अर्थ नहीं लगाया जाना चाहिए। लेकिन इस मुलाकात के बाद राजनीतिक हलके में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। भाजपा-मनसे गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं।

मुलाकात के बाद नितिन गडकरी ने कहा कि राज ठाकरे व उनके परिवार के साथ उनके 30 साल पुराने संबंध हैं। राज ठाकरे की माताजी की तबीयत जानने के लिए वे उनके दादर में स्थित नए घर शिवतीर्थ आए थे। एमएनएस प्रमुख ने दादर में नया घर बनाया है, उस घर को देखने की इच्छा बहुत दिनों से थी। राज ने भी उन्हें उनका नया घर देखने का आमंत्रण दिया था। उनके घर पर सिर्फ पारिवारिक चर्चा हुई, इसका राजनीतिक अर्थ नहीं लगाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें – फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत! जानें, आपके शहर में क्या है भाव

फडणवीस ने क्या कहा?
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील तथा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नितिन गडकरी-राज ठाकरे की मुलाकात व्यक्तिगत थी। भाजपा ने पहले ही तय किया है कि महाराष्ट्र में पार्टी अपने दम पर ही चुनाव लड़ने वाली है इसलिए मुलाकात के बाद भाजपा-मनसे गठबंधन का अर्थ नहीं लगाया जाना चाहिए।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहाः
शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि राजनीति में इस तरह की मुलाकात होती रहती है। राजनीति में रहने वाले हर व्यक्ति के व्यक्तिगत संबंध सभी पार्टी के नेताओं के साथ रहते हैं, इसलिए इस तरह की मुलाकात का अलग अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए। लेकिन मनसे ने मराठी का मुद्दा छोड़ दिया है और अब अलग जमीन तलाश रही है। उनका आरोप है कि शिवसेना तथा महाविकास आघाड़ी सरकार के विरोध में साजिश रची जा रही है। मुंबई महानगरपालिका चुनाव में शिवसेना को परास्त करने का भी प्रयास किया जा रहा है। शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि चाहे किसी भी प्रकार की साजिश हो, बीएमसी पर शिवसेना का वर्चस्व बरकरार रहने वाला है।

नितिन गडकरी और राज ठाकरे की मुलाकात
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता अमोल मिटकरी ने कहा कि नितिन गडकरी तथा राज ठाकरे की मुलाकात पूर्व नियोजित थी। इसकी टाइमिंग पहले से तय थी। भाजपा को आगामी चुनाव में मनसे का साथ आवश्यक हो गया है, इसी वजह से यह मुलाकात आयोजित की गई। इस मुलाकात के बाद बहुत जल्द भाजपा-मनसे गठबंधन का निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि 3 अप्रैल देर रात नितिन गडकरी राज ठाकरे के दादर स्थित निवास शिव तीर्थ पर गए थे और दो घंटे तक दोनों नेताओं में चर्चा हुई। केंद्रीय मंत्री ने राज ठाकरे के घर पर ही भोजन किया और देर रात वहां से वापस लौटे।

मुलाकात से बालासाहेब ठाकरे के मुंबई स्थित आवास मातोश्री पर अटल बिहारी वाजपेई, लालकृष्ण आडवाणी तथा प्रमोद महाजन की हुई मुलाकातों की यादें ताजा हो गई हैं। इन नेताओं के बीच शुरुआती तौर पर इसी तरह की बैठकों के बाद भाजपा-शिवसेना के बीच हिंदुत्व के मुद्दे पर गठबंधन हुआ था, जो सबसे लंबे समय ढाई दशक तक चला था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.