ईडी की जांच के लिए एसआईटी गठित: दिलीप वलसे पाटिल

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा है कि ईडी पर लगे वसूली के आरोपों की जांच की जाएगी।

106

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने 5 अप्रैल को यहां कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कथित वसूली की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस आयुक्त की अध्यक्षता में स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। यह टीम ईडी पर लगे वसूली के आरोपों की गहन छानबीन करेगी और इसकी रिपोर्ट राज्य सरकार को देगी। इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार कार्रवाई के बारे में निर्णय लेगी।

पुलिस की जांच जारी
दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि 3 अप्रैल को राज ठाकरे ने समाज के बीच तनाव पैदा करने वाला भाषण दिया है। इसकी जांच पुलिस कर रही है। जांच के बाद पुलिस खुद राज ठाकरे पर कार्रवाई करने वाली है। दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि पुलिस को पता हैं, उन्हें क्या करना है। इसलिए पुलिस को हर विषय पर अलग से आदेश देने की जरूरत नहीं है। दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि दो समाज के बीच तनाव पैदा हो, इस तरह वक्तव्य देने की छूट किसी को नहीं है। इस विषय पर सभी लोगों को सोचना जरूरी है।

ये भी पढ़ें – शिक्षिकाओं को हिजाब पहनने की जिद पड़ी महंगी, सरकार ने लिया यह निर्णय

अपराध विभाग ने जांच की शुरू
उल्लेखनीय है कि शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर ईडी अधिकारियों पर गिरोह बनाकर रंगदारी वसूलने का आरोप लगाया था। संजय राऊत ने कहा था कि ईडी के गिरोह में जीतेंद्र नवलानी की मुख्य भूमिका है। इस आरोप के बाद मुंबई पुलिस के आर्थिक अपराध विभाग ने जांच शुरू की थी। आज गठित की गई एसआईटी मामले की गहन छानबीन करेगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा था कि महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय के चुनाव से पहले भाजपा दंगा भड़का सकती है। इस पर दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। इस तरह का प्रयास करने वालों से पुलिस अपने स्तर पर निपटने के लिए तैयार है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.