AgustaWestland scam: रातुल पुरी ने न्यायालय से मांगी विदेश जाने की अनुमति

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मामले में रातुल पुरी ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू न्यायालय में याचिका दायर कर विदेश जाने की अनुमति मांगी है।

114

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले के आरोपित और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू न्यायालय में याचिका दायर कर विदेश जाने की अनुमति मांगी है। रातुल पुरी की याचिका पर सुनवाई करते हुए स्पेशल जज अरविंद कुमार ने ईडी को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी।

सुनवाई के दौरान रातुल पुरी की ओर से वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि रातुल पुरी को 20 अप्रैल से 29 अप्रैल तक पेरिस, आईसलैंड और युरोप की यात्रा पर जाना है। बता दें कि ईडी की ओर से दाखिल चार्जशीट में कहा गया है कि अगस्ता वेस्टलैंड द्वारा दो तरह से करीब 17 मिलियन युरो दिए गए। ये रकम क्रिश्चियन मिशेल की कंपनी के जरिए रातुल पुरी को दिए गए।

ये भी पढ़ें – भाजपा स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री करेंगे कार्यकर्ताओं से बात

रातुल पुरी पर आरोप

ईडी के मुताबिक दूसरे अभियुक्त जसप्रीत आहुजा ने रातुल पुरी को धन मुहैया करवाने में मदद की थी। जसप्रीत आहुजा ने पैसों को लाने के लिए कुछ कंपनियां बनवाई और उसके जरिए पैसा रातुल पुरी तक पहुंचाया गया। रातुल पुरी पर आरोप है कि अगस्ता हेलिकॉप्टर केस में उनकी कंपनियों में दुबई से पैसा ट्रांसफर किया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.