Ukrain Russia War : बेलारूस से मिसाइलें दाग रही रूसी सेना

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है, जो 42वें दिन तक पहुंच गया है। रूस के हमले में यूक्रेन के कई शहर पूरी तरह तबाह हो चुके हैं।

122

यूक्रेन पर रूसी हमले के 42वें दिन रूसी सेनाओं ने यूक्रेनी शहर निप्रो पर मिसाइल हमले कर वहां का तेल डिपो नष्ट कर दिया। यूक्रेनी वायु सेना का दावा है कि अब रूसी सेना बेलारूस से मिसाइलें दाग रही है।

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध 42वें दिन तक पहुंच गया है। रूस के हमले में यूक्रेन के कई शहर पूरी तरह तबाह हो चुके हैं। यूक्रेन के बूचा में हुए नरसंहार और शवों को लेकर पूरी दुनिया में रूस को कठघरे में खड़ा किया जा रहा है। यूक्रेन ने रूस पर युद्ध अपराध का आरोप लगाया है, लेकिन रूस इससे साफ इनकार कर रहा है। इस बीच रूसी सेना के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब रूसी सेना ने यूक्रेन के निप्रो शहर पर मिसाइल हमले किए हैं। इस हमले में निप्रो का एक तेल डिपो पूरी तरह नष्ट हो गया है।

ये भी पढ़ें – छह अप्रैल को इस शहर से होकर चलेगी श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-कामाख्या एक्सप्रेस!

रूसी सेना बेलारूस से कर रही मिसाइल हमला

निप्रो के गवर्नर ने बताया कि एक कारखाने में भी आग लग गयी। आग बुझाने की कोशिश हो रही है। अभी हताहतों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। यूक्रेन की वायु सेना ने दावा किया है कि अब रूसी सेना बेलारूस से मिसाइल हमले कर रही है। यूक्रेन के वायु क्षेत्र से बचने के लिए रूस ने यह चाल चली है। यूक्रेन के वायु सेना अधिकारियों ने दावा किया कि उन लोगों ने एक दिन में रूस की आठ क्रूज मिसाइलें ध्वस्त की हैं। यूक्रेन को लक्ष्य कर ये सभी मिसाइलें बेलारूस से दागी गयी थीं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.