देर से चेती राजस्थान सरकार, करौली हिंसा की होगी प्रशासनिक जांच

करौली में दो अप्रेल को नवसवंत्सर के जुलूस पर पथराव और आगजनी की घटना के बाद से वहां स्थिति संवेदनशील बना हुई है।

135

राज्य सरकार ने दो अप्रैल को करौली में जुलूस पर हुए पथराव और आगजनी के घटनाक्रम में प्रशासनिक जांच के आदेश दिये हैं। इसके लिए सरकार के गृह विभाग में शासन सचिव कैलाश चंद मीणा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार मीणा को प्रकरण के सम्पूर्ण पहलुओं की जांच कर अपनी रिपोर्ट 15 दिनों में सरकार को सौंपने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश में बुल्डोजर पर ब्रेक, मुख्यमंत्री ने दिया सख्त निर्देश

नव वर्ष पर जिहादी खलल
उल्लेखनीय है कि, करौली में नववर्ष के अवसर पर 2 अप्रैल की शाम को 200-215 मोटरसाइकिलों पर 400 व्यक्ति कलेक्ट्रेट सर्किल से रैली के रूप में रवाना हुए। अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र में रैली के पहुंचने पर कुछ लोग उत्तेजित हो गए थे। इस दौरान बाइक रैली में शामिल लोगों एवं पुलिस पर आस-पास के मकानों व दुकानों से भारी पथराव शुरू हो गया। साथ ही आस-पास के मकानों से 100-150 व्यक्तियों ने लाठी व डंडा लेकर हमला कर दिया। इस हमले में 11 स्थानीय व्यक्तियों के साथ 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

डीजीपी के अनुसार इस घटना में थाना कोतवाली द्वारा 100 से अधिक असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटनाक्रम में हुई आगजनी व तोड़फोड़ से दोनों पक्षों के 80 से अधिक व्यक्तियों की संपत्ति को नुकसान हुआ है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.