Srinagar: मुठभेड़ में लश्कर के शीर्ष कमांडर सहित पाकिस्तानी आतंकी ढेर

सीआरपीएफ जवानों पर हमले के आरोपी थे आतंकवादी, जिन्हें सुरक्षाबलों ने उनके करतूतों की सजा दी।

138

शहर के बेशेंबर नगर इलाके में 10 अप्रैल को एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गए हैं। मुठभेड़ के दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान जबकि सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ है। घायलों को 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीआरपीएफ पर हमले में शामिल थे आतंकी 
10 अप्रैल को पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विजय कुमार ने मुठभेड़ स्थल पर मीडियाकर्मियों से बात करते बताया कि मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि ये दोनों आतंकवादी हाल ही में मैसूमा में हुए हमले में शामिल थे, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था, जबकि दूसरा घायल हो गया था। मैसूमा में हमले के बाद मारे गए दोनों आतंकवादियों पर लगातार नजर रखी जा रही थी।

ये भी पढ़ें – खिसियानी बिल्ली की तरह राहुल, अपने घर को नहीं संभाल पा रहे – मायावती

सुरक्षाबल भी घायल
आईजीपी ने बताया कि आज की मुठभेड़ के दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आश्रय देनेवालों की संपत्ति जब्त
आईजीपी ने कहा कि मैं एक संदेश देना चाहता हूं कि चाहे पाकिस्तानी हों या स्थानीय आतंकवादी, जो किसी भी निर्दाेष पुलिसकर्मी, पत्रकार या नागरिक पर हमला करते हैं, उन्हें मार गिराया जाएगा। मकान मालिक के सवाल पर आईजीपी ने कहा कि इन आतंकवादियों को आश्रय देने वाले मकान मालिक की संपत्ति को जब्त किया जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि दोनों आतंकियों की पहचान पाकिस्तान निवासी आदिल भाई और मुबाशीर भाई के रूप में हुई है। आदिल भाई मध्य कश्मीर के लिए लश्कर का शीर्ष कमांडर था।

तलाशी अभियान में कर दी फायरिंग
उन्हाेंने बताया कि 10 अप्रैल सुबह जिले के बेशंबर नगर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर श्रीनगर पुलिस ने सेना तथा सीआरपीएफ के साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान क्षेत्र के एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक शीर्ष कमांडर सहित दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के शवों के साथ सुरक्षाबलों ने हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी तथा सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत मौके से निकालकर श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोलीबारी रूकने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र में अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते तलाशी अभियान चलाया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.