वरिष्ठ अधिकारी की कार से निकली नकदी ही नकदी, ऐसे हुई कार्रवाई

एक संदिग्ध कार की जांच में एंटी करप्शन ब्यूरो ने नकदी बरामद की है।

110

जोधपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जिले के मथानिया टोल नाके पर एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध कार को घेर कर कार चालक कैलाश चंद्र को गिरफ्तार कर लिया और कार से अट्ठारह लाख पच्चीस हजार रुपये की संदिग्ध राशि बरामद की। कैलाश चंद्र जैसलमेर से निजी कार द्वारा जयपुर जा रहा था।

बरामद हुई नकदी
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर जोधपुर ग्रामीण इकाई द्वारा 13 अप्रैल को कार्रवाई करते हुए कैलाश चन्द्र, वरिष्ठ सहायक कार्यालय उपायुक्त उप निवेशन विभाग नाचना जैसलमेर को 18 लाख 25 हजार रुपये की राशि सहित गिरफ्तार किया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की जोधपुर ग्रामीण इकाई को गुप्त सूचना मिली कि वरिष्ठ सहायक कार्यालय उपायुक्त उप निवेशन विभाग नाचना कैलाश चन्द्रअपने साथ भारी मात्रा में अवैध राशि लेकर नाचना जिला जैसलमेर से अपने निजी वाहन से जयपुर जा रहा है।

ये भी पढ़ें – ममता बनर्जी की पुलिस का कारनामा, दुष्कर्म पीड़िता के पिता होंगे गिरफ्तार!

आरोपी से हो रही पूछताछ
जिस पर एसीबी जोधपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कैलाशचन्द्र बिश्नोई के सुपरविजन में मथानिया टोल नाका जोधपुर पर नाकाबंदी कर संदिग्ध प्राईवेट कार में ड्राईवर के पास वाली सीट पर सवार व्यक्ति से नाम पता पूछा तो अपना नाम कैलाश चन्द्र पुत्र श्री छगनलाल जाट निवासी जालिया द्वितिय विजय नगर जिला अजमेर, हाल वरिष्ठ सहायक कार्यालय उपायुक्त उप निवेशन विभाग नाचना जैसलमेर होना बताया तथा उक्त कार को स्वयं की होना बताया। जिस पर वाहन में पीछे की सीट पर रखे कपडे के दो बैग की तलाशी ली गई तो दोनों बैग में कुल 18 लाख 25 हजार रुपये की राशि मिली। उक्त राशि के संबंध में कैलाश चन्द्र से पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर उक्त राशि को संदिग्ध मानते हुए कब्जा एसीबी लिया जाकर कैलाश चन्द्र वरिष्ठ सहायक को गिरफ्तार किया गया है।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम. एन. के निर्देशन में आरोपित के आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.