एसी कंप्रेसर में भीषण विस्फोट, 1 की मौत, 12 घायल

दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में लगे एसी के कंप्रेसर में अचानक ब्लास्ट हो जाने से अफरा-तफरी मच गई।

114

गर्मी की वजह से वातावरण का पारा चढ़ने के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने एसी का इस्तेमाल शुरू कर दिया है, लेकिन यहीं एसी दिल्ली में स्थित एक रेस्तरां में काल बन गया। घटना जामिया नगर इलाके के ओखला में स्थित ‘वफल मानिया’ रेस्तरां की है, जहां लगे एसी के कंप्रेसर में अचानक ब्लास्ट हो जाने से अफरा-तफरी मच गई।

रेस्तरां में मौजूद 1 की मौत 12 घायल
इस जोरदार ब्लास्ट की चपेट में आकर रेस्तरां में मौजूद एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हैं। ब्लास्ट के बाद वहां आग भी लग गई। हादसे की सूचना पर मौके पर तत्काल स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया। पुलिस टीम के साथ मिलकर दमकल की टीम ने सभी घायलों को होली फैमिली अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश: जानिये किस दिन कहां मिलेंगे योगी सरकार के मंत्री?

पुलिस की कार्रवाई जारी
घटना की पुष्टि करते हुए साउथ-ईस्ट डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे में बुरी तरह से घायल हुई एक महिला समेत छह लोगों को नजदीकी होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों की पहचान दानिश उर्फ मुन्ना, नदीम, अज्जू, सान मोहम्मद, बिजय और इकरा के तौर पर की गई है। इनमें से इकरा को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं नदीम की देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस फिलहाल घटना की बारीकी से जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दमकल विभाग को एलपीजी सिलेंडर में आग लगने की सूचना 15 अप्रैल शाम करीब 3.50 बजे मिली थी। सूचना मिलते ही दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची, जहां पता चला कि तिकोना पार्क के पास स्थित उक्त रेस्तरां में ब्लास्ट हुआ है, जिसमें 13 लोग घायल हो गए हैं। मौके से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। बता दें कि इनमें से एक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

पंजाबी बाग में रेस्तरां जलकर हुआ खाक
उधर, 14 अप्रैल की दोपहर को ही पंजाबी बाग इलाके में स्थित एक रेस्तरां में भी भयंकर आग लग गई। बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से रेस्तरां में लगी आग ने चार मंजिल इमारत को पार्किंग समेत कुछ ही देर में अपनी चपेट में ले लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना गुरुवार दोपहर करीब 1.12 बजे के आसपास की है, जब स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग को घटना की सूचना दी गई। सूचना पर मौके पर तत्काल स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल की 12 गाड़ियों के साथ ही दमकल की टीम भी पहुंच गई। दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया और कूलिंग की प्रक्रिया शुरू की गई। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन आग की वजह से वहां लाखों का सामान जलकर खास हो गया। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.