जय हनुमान पर राजनीतिक घमासान, मनसे के किल्लेदार पर कार्रवाई

राज्य में हनुमान चालीसा पठन को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। लाऊड स्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाने पर भी प्रतिबंध की स्थिति आ गई है।

134

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता यशवंत किल्लेदार को दादर स्थित छत्रपति शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन की टीम ने शनिवार को हनुमान चालीसा पठन मामले में नोटिस जारी किया है। इससे मनसे नेता यशवंत पर मुंबई में धार्मिक तनाव निर्माण करने का मामला दर्ज करने की संभावना बढ़ गई है।

पिछले सप्ताह मनसे नेता यशवंत किल्लेदार ने कार्यकर्ताओं सहित शिवसेना के मुख्य कार्यालय शिवसेना भवन के सामने टैक्सी में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रयास किया था। इस घटना में पुलिस ने चार मनसे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कार्यकर्ताओं ने दादर इलाके में फिर से हनुमान चालीसा का पठन किया। इसी सिलसिले में शनिवार को यशवंत को नोटिस जारी कर उन्हें पूछताछ के बुलाया है। साथ ही क्षेत्र में धार्मिक तनाव बढ़ाने पर उन पर कार्रवाई क्यों न की जाए, इस तरह का प्रश्न उनसे पूछा है।

ये भी पढ़ें – मुंब्रा से दी पीएफआई ने हिंसा की चेतावनी, सक्रिय हुए शाहीन बाग के षड्यंत्रकारी

उल्लेखनीय है मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए राज्य सरकार को तीन मई तक का समय दिया है। राज ठाकरे ने कहा कि अगर तीन मई तक लाउडस्पीकर नहीं हटे तो मनसे सभी मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करवाएगी। इसके बाद गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा था कि, पुलिस इस तरह से शांति व्यवस्था बिगाड़ने के प्रयास से निपटने के लिए सक्षम और तैयार है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.