गिरीराज सिंह ने की हनुमान जयंती शोभायात्रा पर हमले की कड़ी निंदा, ‘इस’ पार्टी को बताया जिम्मेदार

गिरिराज सिंह ने दिल्ली में हनुमान जयंती शोभायात्रा पर हमला के लिए परोक्ष रूप से कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे प्रायोजित बताते हुए कड़ी निंदा की है।

129

हनुमान जयंती पर दिल्ली में निकली शोभायात्रा पर 16 अप्रैल की शाम जहांगीरपुरी में हुए हमले को लेकर हर ओर आक्रोश का माहौल है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने घटना की तीखी निंदा की है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि दिल्ली में हनुमान जयंती शोभायात्रा पर हमला दशकों से सेक्युलरिज्म के नाम पर आतंकवादी मानसिकता को बढ़ावा देने और प्रायोजित करने का नतीजा है।

ऐसी घटना दुखद
चर्चित आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने कहा है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा में उपद्रव से मन द्रवित है। स्वतंत्र और धर्मनिरपेक्ष भारत में ऐसी घटना दुखद है। सर्वधर्म समभाव का सुदृढ़ीकरण आवश्यक है। वांछित उज्ज्वलतम भविष्य का निर्माण तभी संभव है, जब हम जातिवाद, संप्रदायवाद आदि से ऊपर उठकर केवल शिक्षा, समता तथा उद्यमिता के विकास में अपनी उर्जा लगाएं। इतिहास में हमने अनेक विसंगतियों को होते देखा है, आवश्यकता है कि हम सचेत रहें तथा राष्ट्र निर्माण में अपनी उर्जा लगाएं।

सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना
सोशल मीडिया पर इस घटना की कड़ी निंदा हो रही है। एक यूजर ने लिखा कि यह सुनियोजित साजिश है, खिलाफत 2.0 की आहट है, इसको यहीं पर रोक देना चाहिए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जल्द से जल्द एनआरसी लागू करें।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.