नहीं बदलेगा पाकिस्तान! शहबाज शरीफ ने भारत से शांतिपूर्ण संबंध की जताई इच्छा, लेकिन रख दी ये शर्त

पीएम मोदी ने 17 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि 'पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को उनके चुनाव पर बधाई।

103

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कश्मीर का राग अलापते हुए भारत से शांतिपूर्ण संबंध की इच्छा जताते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। शरीफ ने मोदी को पत्र लिखकर दोनों देशों के बीच उद्देश्यपूर्ण संबंध की इच्छा जताई है।

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने मोदी को लिखे पत्र में दोनों देशों के बीच सार्थक जुड़ाव पर जोर दिया है। शहबाज शरीफ का यह पत्र पीएम मोदी की ओर से बधाई देने वाले पत्र के जवाब में आया है। कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने अपने पत्र में शहबाज शरीफ को पत्र के जरिए अवगत कराया था कि भारत पाकिस्तान के साथ सकारात्मक संबंध चाहता है।

शरीफ बने हैं 23वें प्रधानमंत्री
मालूम हो कि 11 अप्रैल को पाकिस्तान की संसद ने इमरान खान को अविश्वास मत में सत्ता से बेदखल कर दिया था। इसके एक दिन बाद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था। इसके बाद पीएम मोदी ने एक ट्विटर पोस्ट में शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी थी बधाई
पीएम मोदी ने 17 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि ‘पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को उनके चुनाव पर बधाई। भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है ताकि हम विकास से जुड़ी चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई सुनिश्चित कर सकें। इसके जवाब में शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी संबंध चाहता है।

शहबाज शरीफ ने कहा शुक्रिया
सरकारी सूत्रों ने 17 अप्रैल को बताया कि शहबाज ने 16 अप्रैल को पीएम मोदी को लिखे जवाबी पत्र में कहा कि शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी। पाकिस्तान, भारत के साथ शांतिपूर्ण व सहयोगी संबंध चाहता है। जम्मू-कश्मीर समेत अन्य विवादों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है। पाकिस्तान ने आतंकवाद से लड़ते हुए काफी कुछ खोया है। आइए, हम अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित करें।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.