… तो फडणवीस सड़क पर!

महाराष्ट्र के बीजेपी और विधानसभा के विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ओबीसी समाज के हितों के लिए संघर्ष करने का ऐलान किया है। उन्होंने इसके लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है

120

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ ओबीसी नेता एकनाथ खडसे के पार्टी छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद बीजेपी की नींद उड़ी हुई है। शायद इसीलिए महाराष्ट्र के बीजेपी और विधानसभा के विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ओबीसी समाज के हितों के लिए संघर्ष करने का ऐलान किया है। उन्होंने इसके लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। फडणवीस ने कहा है कि मराठा समाज को आरक्षण मिलना चाहिए, इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन इसके लिए ओबीसी आरक्षण में किसी तरह का बंटवारा हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर ओबीसी के आरक्षण में कोई अड़चन डालने की कोशिश करता है तो बीजेपी सड़क पर उतरकर उसका उग्र विरोध करेगी।

सरकार स्पष्ट करे अपना रुख
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि ओबीसी के आरक्षण को लेकर महाविकास आघाड़ी सरकार की तीनों पार्टियों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। वे 13 दिसंबर को भाजपा ओबीसी कार्यकारिणी की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट ने स्थगित किया है। लेकिन ओबीसी आरक्षण में कोई बाधा नहीं है। उन्होंने इस मुद्दे पर उद्धव सरकार से अध्यादेश लाने की मांग की।

ये भी पढ़ेंः हाथ साफ होते-होते बचा!

ओबीसी क विकास के बिना राज्य की उन्नति नहीं
फडणवीस ने कहा कि जब तक ओबीसी की प्रगति नहीं होगी, तब तक महाराष्ट्र का विकास नहीं हो सकता। इसलिए ओबीसी का विकास होना ही चाहिए। इसमें ओबीसी मोर्चा की बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने 346 ओबीसी संगठनों के महासम्मेलन आयोजित करने का भी ऐलान किया। फडणवीस ने कहा कि बीजेपी के विकास में ओबीसी का काफी योगदान है। इसलिए बीजेपी को ओबीसी की पार्टी कहा जाता है।

खडसे के पार्टी छोड़ने से बीजेपी को झटका
बता दें कि ओबीसी नेता एकनाथ खड़से के एनसीपी में शामिल होने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खड़से ने बार-बार कहा है कि उन्होंने बीजेपी सिर्फ देवेंद्र फडणवीस की वजह से छोड़ी है। इसके आलावा उन्होंने फडणवीस पर अपना राजनैतिक जीवन बर्बाद करने का भी आरोप लगाया है।

और भी ओबीसी नेता छोड़ सकते हैं बीजेपी
खडसे के बीजेपी छोड़ने के बाद ओबीसी के और भी नेताओं के पार्टी छोड़ने की चर्चा चरम पर है। हाल ही में हुए शिक्षक और पदवीधर विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी को मात्र एक सीट पर जीत मिलने से फडणवीस फिलहाल पार्टी नेताओ के निशाने पर हैं। इस बारे में खडसे ने निशाना साधते हुए कहा है कि फडणवीस का घमंड बीजेपी को बर्बाद कर देगा। फिलहाल फडणवीस का ओबीसी के आरक्षण को लेकर इस तरह का ऐलान उसी नुकसान की भरपाई करने की कोशिश के रुप में देखी जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.